दिल्ली

delhi

जयशंकर ने फिनलैंड, श्रीलंका, चिली और तंजानिया के विदेश मंत्रियों से मुलाकात की

By

Published : Sep 23, 2021, 4:36 AM IST

जयशंकर
जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र से इतर अपने वैश्विक समकक्षों के साथ सिलसिलेवार बैठकें की और अफगानिस्तान तथा हिंद प्रशांत समेत कई मुद्दों पर चर्चा की.

न्यूयार्क : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र से इतर अपने वैश्विक समकक्षों के साथ सिलसिलेवार बैठकें की और अफगानिस्तान तथा हिंद प्रशांत समेत कई मुद्दों पर चर्चा की.

जयशंकर ने फिनलैंड, श्रीलंका, चिली और तंजानिया के विदेश मंत्रियों से मुलाकात की. उन्होंने फिनलैंड के विदेश मंत्री पेका हाविस्तो के साथ अफगानिस्तान में उभरती स्थिति पर चर्चा की. बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि फिनलैंड के विदेश मंत्री हाविस्तो के साथ मुलाकात की अफगानिस्तान में मानवीय स्थिति पर चर्चा की.

जयशंकर ने इसके बाद श्रीलंका के विदेश मंत्री जी एल पेइरिस से मुलाकात की. जयशंकर ने चिली विदेश मंत्री एंद्रेस अल्लामंद के साथ भी बैठक की. जयशंकर ने तंजानिया के नए विदेश मंत्री लिबर्टा मुलामुला से भी मुलाकात की.

पढ़ें -प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका जाने के रास्ते से अपने विमान के भीतर की तस्वीर साझा की

उन्होंने ब्राजील विदेश मंत्री कार्लोस फ्रांका, जापानी विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी और जर्मन विदेश मंत्री हेइको मास से भी मुलाकात की.

(पीटीआई-भाषा )

ABOUT THE AUTHOR

...view details