दिल्ली

delhi

ACB Action : उदयपुर में दलाल को एसीबी ने ट्रैप किया, NOC के बदले मांगी थी 12 लाख की रिश्वत

By

Published : May 8, 2023, 9:49 PM IST

Updated : May 8, 2023, 10:29 PM IST

राजस्थान की राजधानी जयपुर की एंटी करेप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने उदयपुर में एक दलाल लोकेश जैन को ट्रैप किया. एसीबी की टीम ने लोकेश जैन को यूडीएच के उच्च अधिकारियों के नाम पर 12 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Acb Action
जयपुर की एसीबी टीम ने उदयपुर में दलाल को ट्रैप किया

जयपुर.एसीबी की जयपुर टीम ने सोमवार को उदयपुर में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया है.एसीबी टीम ने सोमवार को यूडीएच के उच्च अधिकारियों के नाम पर 12 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए दलाल लोकेश जैन को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी लोकेश जैन ने एनओसी के नाम पर रिश्वत राशि मांगी थी. एसीबी की टीम आरोपी की आवास और अन्य ठिकानों पर सर्च कर रही है. एसीबी के महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःACB Action in Jodhpur : ससुर ने बहू और प्रेमी के खिलाफ दर्ज करवाया मामला, जांच अधिकारी रिश्वत लेते ट्रैप

एनओसी के लिए मांगी जा रही थी घूसःएसीबी के महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी के मुताबिक एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर स्पेशल यूनिट जयपुर ने उदयपुर में दलाल लोकेश जैन को यूडीएच के उच्च अधिकारियों के नाम पर 12 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. परिवादी की ओर से एसीबी को शिकायत दी गई थी कि उसकी भूमि के 90ए के तहत भू रूपांतरण के लिए एनओसी जारी करवाने की एवज में शहरी विकास एवं आवास विभाग (यूडीएच) के उच्च अधिकारियों के नाम पर दलाल लोकेश जैन की ओर से 12 लाख रुपए की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःJhalawar ACB Action: सरपंच और वार्ड पंच 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

5 लाख भारतीय मुद्रा और 7 लाख रुपए डमी थेः शिकायत मिलने पर एसीबी जयपुर के महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. सत्यापन करने के बाद पुलिस निरीक्षक सुभाष मील की ओर से उदयपुर में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. दलाल लोकेश जैन को 12 लाख रुपए रिश्वत राशि लेते हुए दबोचा गया है. 12 लाख रुपए में 5 लाख रुपये भारतीय मुद्रा और 7 लाख रुपये डमी करेंसी थी. मामले में शहरी विकास एवं आवास विभाग विभाग (यूडीएच) के अधिकारियों की संलिप्तता की भी गहन जांच की जा रही है.

आरोपी से पूछताछ जारीः एसीबी के महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज करके अनुसंधान किया जाएगा. एसीबी की ओर से सभी प्रदेश वासियों से अपील की गई है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर और व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क करके भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

Last Updated : May 8, 2023, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details