दिल्ली

delhi

सीरिया में भारत के अगले राजदूत होंगे इरशाद अहमद

By

Published : Jul 27, 2023, 7:00 AM IST

विदेश मंत्रालय (एमईए) की एक विज्ञप्ति के अनुसार, अहमद जल्द ही कार्यभार संभालेंगे. इससे पहले वो मस्कट में भारतीय दूतावास के काउंसलर के पद पर काम कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर...

Irshad Ahmad new Ambassador of Syria
प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : मस्कट में भारतीय दूतावास के काउंसलर इरशाद अहमद को सीरिया में भारत का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है. विदेश मंत्रालय (एमईए) की एक विज्ञप्ति के अनुसार, अहमद जल्द ही कार्यभार संभालेंगे. इस बीच, विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने हाल ही में सीरिया के प्रधान मंत्री हुसैन अर्नस के साथ विकास साझेदारी, व्यापार और क्षमता निर्माण सहित भारत-सीरिया द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की.

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट किया कि सीरिया के दमिश्क में सीरिया के प्रधान मंत्री, हुसैन अर्नौस के साथ एक सार्थक बैठक करके खुशी हुई. भारत और सीरिया के बीच विकास साझेदारी, व्यापार और क्षमता निर्माण सहित व्यापक द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की.

विदेश राज्य मंत्री की देश की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सीरिया में थे. दमिश्क में मुरलीधरन ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. राज्य मंत्री मुरलीधरन ने ट्वीट किया कि सीरिया के दमिश्क में महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि देकर दिन की शुरुआत की. विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट किया कि दमिश्क में सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री महामहिम डॉ. हसन अल गब्बाश से मिलकर खुशी हुई. स्वास्थ्य सेवा और फार्मास्यूटिकल्स के क्षेत्र में सहयोग के क्षेत्रों पर चर्चा की गई.

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि विकास साझेदारी के माध्यम से सीरिया को भारत के निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया. एक और ट्वीट में दमिश्क में सीरिया के विदेश मामलों और प्रवासियों के मंत्री, महामहिम डॉ. फैसल मेकदाद के साथ एक सार्थक बैठक की.

पढ़ें : विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन की सीरिया यात्रा, नई दिल्ली-दमिश्क संबंधों की नई शुरुआत

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि विकास साझेदारी, व्यापार, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई. एक और ट्वीट में उन्होंने कहा था कि सीरियाई अरब गणराज्य के राष्ट्रपति महामहिम डॉ. बशर अल-असद से मुलाकात करके प्रसन्नता हुई और हमारे द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने पर विचारों का आदान-प्रदान किया.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details