दिल्ली

delhi

संभल कर रहिए ऐसे शातिर हाईटेक चोर से, जानिए कैसे उड़ा देता था महंगी कारें

By

Published : Apr 9, 2021, 8:46 PM IST

आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक अंतरराज्यीय चोर को गिरफ्तार कर छह महंगी कार बरामद की हैं. शातिर चोर कैसे गाड़ियां चोरी कर बेच देता था आप भी जानिए.

जानिए कैसे उड़ा देता था महंगी कारें
जानिए कैसे उड़ा देता था महंगी कारें

हैदराबाद : शमशाबाद और बेगमपेट पुलिस ने एक शातिर हाईटेक अंतरराज्यीय चोर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से छह महंगी कार और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं जिनकी कीमत करीब 70 लाख रुपये है.

उसके चोरी करने का तरीका ऐसा कि किसी के भी होश उड़ जाएं. आरोपी गुदती महेश नूतन कुमार मूलरूप से पश्चिम गोदावरी के इंद्रप्रेश का रहने वाला है. वह हैदराबाद में मोबाइल टेक्नीशियन के रूप में काम करता था. पुलिस ने बताया कि गुदती महेश नूतन कुमार लोगों के साथ रूम साझा करता था. इसी दौरान वह उनके आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि चोरी कर लेता था.

इन्हीं कागजों के आधार पर वह किराए पर कार देने वाली कंपनियों जैसे जूम कार, ड्राइव्जी कार, रेव कार और रॉयल ब्रदर्स जैसी कंपनियों से वाहन लेता था. जैसी ही कार मिलती वह उसका जीपीएस उपकरण हटा देता. यही नहीं गाड़ी की नंबर प्लेट बदलकर उसे लोगों को बेच देता था.

पढ़ें- कम जांच के सहारे 'कोरोना कंट्रोल' कर रहे चुनावी राज्य!

उसने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में ऐसे ही कई वारदातों को अंजाम दिया. गाड़ी चोरी के मामले सामने आने पर पुलिस ने जब जांच शुरू की तो गुदती महेश नूतन कुमार पकड़ में आया. महेश को पहले भी कई बार डकैती के मामलों में गिरफ्तार किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details