दिल्ली

delhi

बेटी अफसर बनकर आई सामने तो इंस्पेक्टर पिता ने ठोका सैल्यूट, गर्व से फूली छाती

By

Published : Aug 8, 2021, 6:43 PM IST

मसूरी में आईटीबीपी पासिंग आउट परेड में एक पिता ने अपनी बेटी के अफसर बनने पर उसे सैल्यूट किया.

मसूरी
मसूरी

देहरादून: एक पिता के लिए इससे ज्यादा सम्मान का क्षण और क्या हो सकता है कि उनकी बेटी उनके सामने उन्हीं के विभाग की अधिकारी बन जाए. ऐसा ही एक भावुक क्षण आज मसूरी में भारत तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी (ITBP) की पासिंग आउट परेड में देखने को मिला.

मसूरी स्थित अकादमी से 2 महिला असिस्टेंट कमांडेंट पास होकर निकलीं. इनमें से एक अधिकारी का नाम दीक्षा है. दीक्षा के पिता भी ITBP में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं. जैसे ही अकादमी से पास होकर दीक्षा बाहर निकलीं तो उनके पिता इंस्पेक्टर कमलेश कुमार ने उन्हें सैल्यूट किया. ये वो पल था जब एक पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. साथ ही दीक्षा के लिए ये भावुक करने वाला क्षण था.

दीक्षा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता को दिया. उन्होंने कहा कि पिता ने उन्हें हमेशा से ITBP ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने हर तरह की सहायता उपलब्ध कराई. दीक्षा ने बताया कि ITBP उन महिलाओं के लिए बहुत अच्छी फोर्स है. जिन्हें चैलेंज पसंद हैं, वे इस फोर्स को ज्वॉइन करें. दीक्षा ने कहा कि आज लड़कियां किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं. दीक्षा के अलावा प्रकृति की नियुक्ति भी ITBP में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर हुई है.

बेटी अफसर बनकर आई सामने तो इंस्पेक्टर पिता ने ठोका सैल्यूट

पढ़ें-आईटीबीपी ने पहली बार महिला अधिकारियों को युद्धक भूमिकाओं में किया शामिल

बता दें कई महीनों की कठिन प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 53 कैडेट्स दीक्षांत परेड में शपथ लेकर बतौर अधिकारी आईटीबीपी की मुख्यधारा में शामिल हुईं. पासिंग आउट परेड में आईटीबीपी के डायरेक्टर जनरल के साथ कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details