दिल्ली

delhi

Indore Corona Death: इंदौर में HIV पीड़ित महिला की कोरोना संक्रमण से मौत, महिला को लगे थे वैक्सीन के दोनों डोज, 121 नए मरीज भी मिले

By

Published : Jul 29, 2022, 10:34 PM IST

पीटीआई के मुताबिक अस्पताल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले से ही एचआईवी से संक्रमित महिला को दोनों फेफड़ों में निमोनिया था जिससे उसे सांस लेने में काफी तकलीफ थी. इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

HIV-positive woman succumbs to COVID
एचआईवी संक्रमित महिला की कोरोना से मौत

इंदौर। इंदौर में कोरोना से संक्रमित एक महिला की मौत हो गई. 35 वर्षीय यह महिला पहले से ही HIV से पीड़ित बताई जा रही है. महिला का एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पीटीआई के मुताबिक अस्पताल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले से ही एचआईवी से संक्रमित महिला को दोनों फेफड़ों में निमोनिया था जिससे उसे सांस लेने में काफी तकलीफ थी.

16 जुलाई को हॉस्पिटल में हुई थी भर्ती: पीड़ित महिला को सांस लेने मेंगंभीर समस्या के चलते शासकीय मनोरमा राजे टीबी हॉस्पिटल में 16 जुलाई को भर्ती किया गया था. जहां इलाज के दौरान 27 जुलाई को उसकी मौत हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक अस्पताल में जांच के दौरान महिला कोरोना वायरस से भी संक्रमित पाई गई थी. यह भी सामने आया है कि महिला कोविडरोधी दोनों वैक्सीन ले चुकी थी. इंदौर स्वास्थ्य विभाग ने इस महिला की मौत से संबंधित जानकारी 28 जुलाई की रात को जारी कोविड बुलेटिन में शामिल की थी.

24 घंटे में मिले 121 नए मरीज:आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे इंदौर जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान 121 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. एचआईवी पीडि़त महिला की मौत के साथ ही इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 1,466 हो गई है. अकेले इंदौर जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के कुल 2,10,983 मरीज मिल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details