दिल्ली

delhi

इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट ने पाकिस्तान के कराची में की आपात लैंडिंग

By

Published : Jul 17, 2022, 9:01 AM IST

Updated : Jul 17, 2022, 1:46 PM IST

शारजाह से हैदराबाद आ रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में खराबी का पता चलने के बाद रविवार को एहतियात के तौर पर इसे कराची हवाईअड्डे पर उतारा गया. विमानन नियामक डीजीसीए के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

इंडिगो
इंडिगो

नई दिल्ली : यूएई के शारजाह से हैदराबाद आ रही उड़ान रविवार को अचानक पाकिस्तान के कराची में लैंड हुई. बताया जा रहा है कि फ्लाइट में तकनीकी खराबी के कारण उसे कराची की ओर मोड़ दिया गया. वहीं, इंडिगो एयरलाइंस ने सूचित किया है कि यात्रियों को हैदराबाद ले जाने के लिए कराची से एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी की सूचना मिलने के बाद इंडिगो शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया, जिसकी हवाई अड्डे पर जांच की गई. एयरलाइन कराची में एक और विमान भेजने की योजना बना रही है. पिछले दो सप्ताह में कराची में उतरने वाली यह दूसरी भारतीय एयरलाइन है. इंडिगो की प्रतिस्पर्धी एअरलाइन स्पाइसजेट भी डीजीसीए की जांच के दायरे में है. डीजीसीए ने 19 जून के बाद से तकनीकी खामियों की कम से कम आठ घटनाओं के बाद छह जुलाई को स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस भेजा था.

इससे पहले दिल्ली से वडोदरा के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में सेकंड भर के लिए इंजन में कंपन के बाद एहतियात के तौर पर जयपुर एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट किया गया था. विमान को रात करीब साढ़े आठ बजे जयपुर हवाई अड्डे पर उतारा गया. विमान कंपनी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो के विमान 6ई-859 को 14 जुलाई 2022 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया. विमान के पायलट ने ऐहतियाती तौर पर यह फैसला किया.

पढ़ें :‘इंडिगो’ की दिल्ली-वडोदरा उड़ान को जयपुर में उतारा गया

अधिकारियों ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) दोनों घटनाओं की जांच कर रहा है. इंडिगो ने रविवार की घटना के बारे में एक बयान में कहा कि शारजाह से हैदराबाद आ रही उसकी उड़ान 6ई-1406 का मार्ग कराची की ओर मोड़ दिया गया. इसने कहा, "पायलट को तकनीकी खामी का पता चला. आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया गया और एहतियात के तौर पर विमान का मार्ग कराची की ओर परिवर्तित कर दिया गया. यात्रियों को हैदराबाद लाने के लिए कराची में एक अतिरिक्त विमान भेजा जा रहा है."

इंडिगो की प्रतिस्पर्धी एयरलाइन स्पाइसजेट अभी डीजीसीए की जांच के दायरे में है. डीजीसीए ने 19 जून के बाद से तकनीकी खामियों की कम से कम आठ घटनाओं के बाद छह जुलाई को स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस भेजा था.

Last Updated :Jul 17, 2022, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details