दिल्ली

delhi

तकनीकी खराबी आने से इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, कई मंत्री व नेता सवार थे

By

Published : Jul 4, 2023, 3:54 PM IST

बोरझार से डिब्रूगढ़ जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ जाने से उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान में असम के दो मंत्रियों के अलावा कई नेता और यात्री सवार थे.

ndiGo Flight
इंडिगो फ्लाइट

गुवाहाटी :बोरझार से डिब्रूगढ़ जाने वाली इंडियो की एक फ्लाइट में मंगलवार को तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी. साथ ही उड़ान को रद्द कर दिया गया. बताया जाता है कि विमान जब रनवे पर उड़ान भर रहा था उसी दौरान पायलट को गड़बड़ी के बारे में पता चला. इसके बाद फ्लाइट को गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान के इंजन नंबर दो में खराबी आ गई है.

सूत्रों के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट में असम के कैबिनेट मंत्री बिमल बोरा और सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग मंत्री रंजीत कुमार दास सवार थे. इनके अलावा ढाकुआखाना विधायक नबा कुमार ढोले, कांग्रेस नेता रोमेन बारठाकुर और भाजपा नेता सुभाष दत्ता भी सवार थे. पता चला है कि इंडिगो के जिस विमान में खराबी आई है उसका नंबर 6ई-2652 था. बता दें कि इससे पहले भी एक विमान में तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से विमान को आपात स्थिति में उतारना पड़ा था. हालांकि एयरलाइंस ने इस बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है. वहीं विमान में खराबी के कारण यात्रियों को काफी देर तक विमान के अंदर ही रहना पड़ा.

बता दें कि इससे पहले भी असम में गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में अचानक से खराबी आ जाने से डिब्रूगढ़ जा रही फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद पायलट ने एयरपोर्ट अधिकारियों से संपर्क कि थाऔर इसके बाद वापस गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उसकी आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी. फ्लाइट संख्या 6E2652 ने गुवाहाटी से उड़ान भरी थी और करीब 20 मिनट के भीतर वापस एयरपोर्ट लौट आई थी. इस विमान में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली और भाजपा के दो विधायक प्रशांत फूकन और तेराश गोवाला सहित 150 से अधिक यात्री यात्रा कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- Delhi-Dehradun IndiGo flight ने की आपात लैंडिंग, तकनीकी खराबी के बाद दिल्ली वापस लौटा विमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details