दिल्ली

delhi

कोच्चि में नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक अफसर की मौत, बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का आदेश

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 4, 2023, 3:49 PM IST

Updated : Nov 4, 2023, 5:24 PM IST

नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौसेना के एक अफसर की मौत हो गई. भारतीय नौसेना ने घटना की बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं. (Navy helicopter crashes in Kochi, navy official killed in chopper crash)

Navy helicopter crashes in Kochi
कोच्चि में नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

कोच्चि: केरल के कोच्चि में नौसेना वायु स्टेशन में आईएनएस गरुड़ के रनवे पर शनिवार को एक चेतक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौसेना के अधिकारी योगेंद्र सिंह की मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर, जो प्रशिक्षण उड़ान पर था, उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

घटना में पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया. सूत्रों के मुताबिक घटना दोपहर करीब 2.30 बजे की है. सात लोगों के बैठने की क्षमता वाले हेलीकॉप्टर में घटना के समय दो व्यक्ति सवार थे. यह एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. हेलीकॉप्टर ने नौसेना मुख्यालय हवाई अड्डे से उड़ान भरी और रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नौसेना के अधिकारी और कोच्चि हार्बर पुलिस मौके पर हैं. घायल का यहां के नौसेना बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इस संबंध में भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने कहा कि आईएनएस गरुड़, कोच्चि में रखरखाव टैक्सी जांच के दौरान आज एक चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. परिणामस्वरूप एक ग्राउंड क्रू की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो गई. प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना के कारण की जांच के लिए एक बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

वहीं हादसे पर एडमिरल आर हरि कुमार के अलावा सीएनएस और भारतीय नौसेना के सभी कर्मियों ने शोक जताते हुए जान गंवाने वाले अफसर योगेन्द्र सिंह के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है.

ये भी पढ़ें - केदारनाथ में हादसा, हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से UCADA अधिकारी की मौत

Last Updated :Nov 4, 2023, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details