दिल्ली

delhi

श्रीलंका : हिरासत में लिए गए मछुआरों की भारतीय उच्चायोग ने की मदद

By

Published : Dec 31, 2020, 9:32 PM IST

fishermen-detained-in-sri-lanka
भारतीय उच्चायोग ()

भारतीय उच्चायोग ने श्रीलंका में हिरासत में लिए गए भारतीय मछुआरों को राजनयिक पहुंच और हरसंभव मदद उपलब्ध कराई है. उच्चायोग ने बताया कि मछुआरों को दैनिक उपयोग की जरूरी वस्तुएं दी गई हैं और कानूनी व अन्य मदद की पेशकश की गई है.

कोलंबो : श्रीलंका के जल क्षेत्र में कथित तौर पर मच्छली पकड़ने के आरोप में हिरासत में लिए गए भारतीय मछुआरों को जाफना में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने राजनयिक मदद उपलब्ध कराई है. भारतीय उच्चायोग ने बृहस्पतिवार को कहा कि हिरासत में लिए गए मछुआरों की जल्द रिहाई सुनिश्चित करने के लिए वह श्रीलंकाई सरकार के संपर्क में हैं.

उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा कि जाफना में उच्चायोग ने श्रीलंका में पकड़े गए भारतीय मछुआरों को राजनयिक पहुंच और हरसंभव मदद उपलब्ध कराई है. उन्हें दैनिक उपयोग की जरूरी वस्तुएं दी गई हैं और कानूनी एवं अन्य मदद की पेशकश की गई है.

भारत और श्रीलंका ने बुधवार को मत्स्य पालन पर संयुक्त कार्य समूह की एक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की थी और मछुआरों से संबंधित मुद्दों तथा कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के तरीकों पर चर्चा की थी.

पढ़ें- सियाचिन के हीरो कर्नल नरेंद्र बुल कुमार का निधन

उच्चायोग ने बुधवार को ट्वीट किया था कि मत्स्य पालन पर संयुक्त कार्य समूह की चौथी बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुई. बैठक के दौरान हुई चर्चा से दोनों देशों के बीच रचनात्मक सहयोग को मजबूत करने में मदद मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details