दिल्ली

delhi

महिला हॉकी में भी टूटा गोल्ड का सपना, अब ब्रॉन्ज के लिए भिड़ेंगी बेटियां

By

Published : Aug 4, 2021, 5:14 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 5:25 PM IST

भारतीय महिला हॉकी टीम और अर्जेंटीना के बीच खेले गए सेमिफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया 1-2 से हार गई है.

India women hockey team  हॉकी में इंडिया  सेमीफाइनल मुकाबला  अर्जेंटीना  टोक्यो ओलंपिक 13वां दिन  गोल गुरजीत कौर  महिला हॉकी टीम  women hockey team  Gurjit Kaur  Tokyo Olympics Day 13
भारतीय महिला हॉकी टीम

टोक्यो:टोक्यो ओलपिंक में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हार गई है. चौथे क्वार्टर में टीम इंडिया ने गोल करने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय टीम ने पेनाल्टी कॉर्नर गंवा दिया और मैच अर्जेंटीना ने 2-1 से जीत लिया.

मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन तरीके से शुरुआत की और शुरुआती मिनटों में भारत की गुरजीत सिंह ने गोल दाग दिया. गोल के बाद अर्जेंटीना ने काफी अटैकिंग खेल दिखाया, लेकिन भारतीय टीम शानदार डिफेंस करती रही है और अर्जेंटीना को कोई मौका नहीं दिया. दूसरे क्वार्टर के शुरुआत से ही अर्जेंटीना की टीम अटैक पर थी और एक मौका गंवाने के बाद उन्होंने पहला गोल किया और स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया.

यह भी पढ़ें:भारतीय पहलवान ने रचा इतिहास...सिल्वर मेडल किया पक्का, अब खेलेंगे फाइनल दंगल

तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने शानदार खेल दिखाते हुए पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया और गोल दाग दिया. टीम इंडिया लगातार गोल करने का मौका देख रही थी, लेकिन अर्जेंटीना ने बेहतरीन डिफेंस किया. टीम इंडिया की कोशिश लगातार जारी रही, लेकिन आखिर में अर्जेंटीना ने 2-1 से मैच जीत गई.

ओलंपिक का सफर...

कप्तान रानी रामपाल के नेतृत्व वाली महिला टीम को ग्रुप चरण में विश्व की नंबर-1 टीम नीदरलैंड के खिलाफ 1-5 से, जर्मनी के खिलाफ 0-2 से और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था.

हालांकि, उसने आयरलैंड के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की और फिर दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जाने की उम्मीद बरकरार रखी. फिर ग्रेट ब्रिटेन ने आयरलैंड को हराया और भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई, जिसके बाद ओलंपिक शुरू होने से पहले विश्व रैंकिंग में नौंवें स्थान पर रही भारतीय महिला टीम ने क्वार्टर फाइनल में विश्व की नंबर-2 टीम ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर इतिहास रच दिया.

Last Updated :Aug 4, 2021, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details