दिल्ली

delhi

Eng vs Ind: फिर से खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट, Reschedule की सिफारिश

By

Published : Sep 10, 2021, 3:36 PM IST

Updated : Sep 10, 2021, 3:51 PM IST

भारत ने लंदन के द ओवल में हुए चौथे टेस्ट मैच में 157 रन से जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ ही भारत 2-1 से सीरीज में बढ़त हासिल किया है.

BCCI  Reschedule recommendation from BCCI  India and England 5th Test  England vs India  फिर से खेला जाएगा भारत इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट  BCCI की तरफ से रिशिड्यूल की सिफारिश  Sports News in Hindi  खेल समाचार
Eng vs Ind

मैनचेस्टर:भारत और इंग्लैंड के बीच 10 सितंबर से शुरू होने जा रहे पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. ऐसे में बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान के जरिए यह साफ कर दिया है कि दोनों टीमों के बीच अंतिम और निर्णायक मैच के लिए विंडो खोजा जा रहा है.

बता दें, भारत ने लंदन के द ओवल में हुए चौथा टेस्ट मैच 157 रनों से जीतने के साथ ही 2-1 से सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें:IND vs ENG: इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की ओर से जारी बयान में कहा गया, बीसीसीआई ने ईसीबी के साथ संयुक्त रूप से भारत के इंग्लैंड दौरे 2021 में मैनचेस्टर में होने वाले 5वें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने ईसीबी को रद्द किए गए टेस्ट मैच के पुनर्निर्धारण की पेशकश की है. दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे.

बयान में आगे कहा गया, बीसीसीआई ने हमेशा कहा है, खिलाड़ियों की सुरक्षा और भलाई सर्वोपरि है और उस पहलू पर कोई शामिल नहीं होगा. बीसीसीआई ईसीबी को इस कठिन समय में सहयोग और समझ के लिए धन्यवाद देना चाहता है. एक रोमांचक सीरीज को पूरा नहीं कर पाने के लिए हम प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें:पुरुष और महिला हॉकी टीम की अगली प्राथमिकता एशियाई खेलों में स्वर्ण लाना होनी चाहिए : गुरबक्स

बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट मुकाबला मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले रद्द कर दिया गया था. भारतीय कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के बाद सहायक फिजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

भारतीय खेमे में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बीसीसीआई और ईसीबी में गहन चर्चा हुई थी. दो दिनों में बीसीसीआई और टीम प्रबंधन के बीच हुई बातचीत में भारत के एक से अधिक खिलाड़ियों ने मैदान में उतरने को लेकर चिंता जताई थी.

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की श्रृंखला में नहीं होगा DRS

खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आया था, लेकिन खिलाड़ी आगे परीक्षण पॉजिटिव आने की दशा में 10 दिन तक पृथकवास पर रहने का जोखिम नहीं उठाना चाहते थे.

Last Updated :Sep 10, 2021, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details