दिल्ली

delhi

'नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों के आगे इंडिया गठबंधन की बैठक बेकार': पेमा खांडू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 19, 2023, 10:28 PM IST

Arunachal Pradesh CM Pema Khandu :इंडिया गठबंधन की बैठक पर अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने कहा कि नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों के आगे इंडिया गठबंधन की बैठक बेकार है. 10 सालों में नॉर्थ ईस्ट राज्यों का तेजी से विकास हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अरुणाचल प्रदेश सीएम पेमा खांडू का इंडिया गठबंधन पर हमला

गया :बिहार के बोधगया में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांंडू ने बौद्ध श्रद्धालुओं के लिए बने अरुणाचल कल्चरल सेंटर एंड गेस्ट हाउस का उद्घाटन किया. इस दौरान सीएम पेमा खांडू ने प्रेस से बातचीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि चुनाव में पहले भ्रष्टाचार होता था. इलेक्शन में पैसे देना और लेना दोनों ही भ्रष्टाचार है. इसके लिए कई संस्थानों की मदद से 2019 के चुनाव में लोगों को जागरूक किया गया, जिसका असर देखने को मिला. अब 2024 का इलेक्शन है, तो इसमें भी भ्रष्टाचार कम हो जाएंगे.

"जैसा कि देख रहे हैं, कि मोदी जी की सरकार में विकास का काम काफी तेजी से हो रहा है. ऐसे में इंडिया गठबंधन कुछ नहीं, मोदी सरकार का ही जलवा रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में नॉर्थ ईस्ट राज्यों का डेवलपमेंट काफी तेजी से हुआ है. मोदी सरकार के विकास कार्यों के आगे इंडिया गठबंधन की बैठक फीकी है."-पेमा खांडू, मुख्यमंत्री, अरुणाचल प्रदेश

'पिछले 10 सालों में नॉर्थ ईस्ट का काफी विकास हुआ':अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि हाल ही में पांच राज्यों का चुनाव हुआ है. रिजल्ट देशवासियों के सामने है. मोदी सरकार में विकास की लहर चल रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी फिर आएंगे. अरुणाचल सीएम ने यह भी कहा कि आजादी के 75 साल पार कर लिए, लेकिन नॉर्थ ईस्ट राज्यों में डेवलपमेंट नहीं के बराबर हो रहा था. अंतिम 10 सालों यानि नरेंद्र मोदी सरकार की बात करें, तो नॉर्थ ईस्ट का विकास हुआ है. अब नॉर्थ ईस्ट राज्य काफी आगे हो गए हैं.

'चीन को लेकर दोबारा चर्चा करने का फायदा नहीं ': चाइना से जुड़ी बातों पर अरुणाचल सीएम ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प का नतीजा है. वहीं, आजादी के समय पंडित जवाहरलाल नेहरू के चाइना संबंध को लगाए गए आरोप के बाबत कहा कि पूरी तरह से हम दोषी नहीं ठहरा रहे, लेकिन अब इन बातों की दोबारा चर्चा करने से कोई फायदा नहीं है.

'नेक्स्ट दलाई लामा कौन, वह नहीं बता सकते' : नेक्स्ट दलाई लामा के संबंध में पूछे जाने पर अरुणाचल सीएम ने कहा कि वह कहां के होंगे, वह नहीं बता सकते हैं. दलाई लामा इंस्टिट्यूट का इसमें काफी प्रोसेस होता है. बता दें कि अरुणाचल कल्चरल सेंटर बनाने के लिए जमीन बिहार सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई थी. वहीं, इसे अरुणाचल सरकार के खर्चे पर बनाया गया है. यहां अरुणाचल संस्कृति के तहत सीएम का स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें : बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा के तीसरे दिन की टीचिंग, अरुणाचल प्रदेश के CM भी शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details