दिल्ली

delhi

पुलिस से कह रहा था 'लापता हो गई है बीवी', जांच में पता चला हत्या कर चाय बगान में फेंक दिया था शव

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 4, 2023, 3:49 PM IST

Updated : Dec 4, 2023, 5:20 PM IST

सिलीगुड़ी के पुतिमारी इलाके में एक व्यक्ति ने अवैध संबंध के शक में अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद उस व्यक्ति ने शव को ठिकाने लगाने के लिए चाय बागान में फेंक दिया. पढ़ें पूरी खबर...( ADCP Subhendra Kumar,Man kills wife and dumps body in tea garden, Siliguri latest crime news )

Bagdogra police station near Siliguri
आरोपी पति गिरफ्तार

दार्जिलिंग:सिलीगुड़ी के बागडोगरा क्षेत्र के पुटीमारी इलाके से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने एक चाय बगान से एक 20 वर्षीय महिला का कंकाल बरामद किया. जिसकी विवाहेतर संबंध के कारण हत्या कर दी गई थी. महिला की पहचान रीना विश्वास के रूप में हुई. बताया जा रहा है कि अवैध संबंध के शक में महिला को उसके ही पति ने मौत के घाट उतारा. फिलहाल, पुलिस ने कंकाल को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेज दिया है. साथ ही आरोपी पति को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पति ने अपनी पत्नी की हत्या करने की वारदात को कबूल लिया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी महादेव विश्वास ने अवैध संबंध के शक में अपनी पत्नी का बड़ी ही बेरहमी से गला दबाकर मर्डर किया. उसके बाद आरोपी पति ने शव को ठिकाने लगाने के लिए चाय बागान में फेंक दिया. दिलचस्प बात यह है कि शख्स ने अपराध से बचने के लिए खुद ही पुलिस स्टेशन आकर अपनी पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन वह खुद को बचा ना सका. पुलिस ने छानबीन कर 20 दिन बाद महिला का कंकाल बरामद कर लिया है, साथ ही आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को उसे सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया. जहां उसने अपना जुर्म कबुल कर लिया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी महादेब विश्वास रेत और पत्थर लोड करने वाले ट्रक में दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करता है. महदेब की शादी करीब छह साल पहले रीना बिस्वास से हुई थी. उनके दो बच्चे भी हैं. आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया. महदेब को शक था कि उसकी पत्नी का अवैध संबंध है. जिसके बाद रीना 13 नवंबर को अचानक गायब हो गई. इलाके में अफवाहें शुरू हो गई कि रीना किसी दूसरे आदमी के साथ भाग गई है. महादेवब ने बाद में बागडोगरा पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. लेकिन उसके माता-पिता इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे कि रीना किसी के साथ भाग गई होगी.

रीना के माईके वालों ने रीना की हत्या के लिए महादेब के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जब पुलिस को इस बात की शिकायत मिली और उसने महादेव को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. वहीं, पूछताछ में आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर बागडोगरा थाने की पुलिस ने रविवार को त्रिहाना चाय बागान इलाके के जंगल से एक महिला का कंकाल बरामद किया.

पुलिस ने कंकाल से गहने बरामद किए और उन्हें परिवार के सदस्यों को दिखाया, जिससे पुष्टि हुई कि वह गहने और कंकाल रीना के थे. हालांकि, बरामद कंकाल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भी भेज दिया गया है. सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के एडीसीपी सुभेंद्र कुमार ने कहा कि कंकाल की बरामदगी के बाद आरोपी पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया और आज उसे कोर्ट में पेश किया गया.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Dec 4, 2023, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details