दिल्ली

delhi

केंद्र में कांग्रेस सरकार आई, तो कराएंगे जातीय जनगणना: खड़गे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 23, 2023, 4:24 PM IST

Updated : Nov 23, 2023, 7:42 PM IST

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे गुरुवार को महाराष्ट्र के नागपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की. पीएम मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद बीजेपी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम इससे निपट लेंगे. Congress President Mallikarjun Kharge, Complaint on Rahul Gandhi, Rahul Gandhi's comment.

Congress Party President Mallikarjun Kharge
कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे नागपुर

नागपुर: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे गुरुवार को महाराष्ट्र के नागपुर को दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नागपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत की और उनके सवालों के जवाब दिए. बता दें कि हाल ही में हुए क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'पनौती' शब्द की टिप्पणी की थी, जिसके भारतीय जनता पार्टी ने खड़गे और राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा दी.

इस मुद्दे पर बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने जो शिकायत कराई है, हम उससे निपटेंगे. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सदैव तुष्टीकरण की राजनीति करती आई है. अगर हम तुष्टिकरण नहीं करते तो हम धर्मनिरपेक्ष हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस तुरंत जातीय जनगणना कराने का फैसला लेगी और उसे कराएगी. जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद अविनाश पांडे के बेटे की शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए नागपुर पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि बीती 19 नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद में हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैज देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में पहुंचे थे. इस मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया से हार गया था. जिसके बाद ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ यह टिप्पणी की थी.

Last Updated : Nov 23, 2023, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details