दिल्ली

delhi

हैदराबाद गैंगरेप मामला : भाजपा-जनसेना का धरना-प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग

By

Published : Jun 4, 2022, 4:14 PM IST

Updated : Jun 4, 2022, 5:06 PM IST

Hyderabad minor gang rape case live updates
Hyderabad minor gang rape case live updates ()

नाबालिग से गैंगरेप के मामले को लेकर भाजपा ने डीजीपी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया और सीबीआई जांच की मांग की. वहीं जनसेना ने जुबली हिल्स थाने में विरोध प्रदर्शन किया. घटना के संबंध में राज्य के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने कहा है कि कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस पर जांच को लेकर कोई दबाव नहीं है.

हैदराबाद :तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में नाबालिग से गैंगरेप मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पुलिस ने एक आरोपी सादुद्दीन मलिक को कल गिरफ्तार किया था. शनिवार सुबह पुलिस ने एक आरोपी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया, जबकि तीन आरोपी कर्नाटक से गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं मामले को लेकर आज भाजपा ने डीजीपी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया और सीबीआई जांच की मांग की. वहीं जनसेना पार्टी ने जुबली हिल्स थाने में विरोध प्रदर्शन किया. मामले को लेकर तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने कहा कि नाबालिग लड़की की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है और कोई नरमी नहीं बरती जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस पर कोई दबाव नहीं है, स्वतंत्र जांच चल रही है.

भाजपा-जनसेना का धरना-प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग

डीजीपी कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने कहा नाबालिग से गैंगरेप के मामले की सीबीआई जांच की मांग की. उन्होंने घटना के लिए पुलिस जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि पुलिस के द्वारा आरोपियों को बचाने के लिए गुमराह किया जा रहा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीबीआई जांच की मांग के साथ सीएम केसीआर को खुला पत्र लिखकर इस मामले में शामिल आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने सवाल किया कि पुलिस उनके (आरोपी) परिवार के सदस्यों से जुड़ी घटना की निष्पक्ष जांच कैसे कर सकती है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इस मामले की जांच सीबीआई नहीं की गई तो पीड़ितों की सहायता के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी. उन्होंने राज्य में पबों को बंद करने का भी अनुरोध किया. बंदी संजय ने कहा कि शांति और सुरक्षा के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक होनी चाहिए.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीबीआई जांच की मांग के साथ सीएम केसीआर को खुला पत्र लिखकर इस मामले में शामिल आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने सवाल किया कि पुलिस उनके (आरोपी) परिवार के सदस्यों से जुड़ी घटना की निष्पक्ष जांच कैसे कर सकती है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इस मामले की जांच सीबीआई नहीं की गई तो पीड़ितों की सहायता के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी. उन्होंने राज्य में पबों को बंद करने का भी अनुरोध किया. बंदी संजय ने कहा कि शांति और सुरक्षा के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें - हैदराबाद : नाबालिग से गैंगरेप मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार

इसी क्रम में भाजपा विधायक रघुनंदन राव ने कहा कि इस मामले में एआईएमआईएम पार्टी के एक विधायक का बेटा शामिल है. इस संबंध में उन्होंने मीडिया के सामने कुछ प्रमाण भी रखे. उन्होंने कहा कि उनके पास पुलिस और राज्य की अदालत को सौंपने के लिए और सबूत हैं. वहीं कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि सरकार को परवाह नहीं थी कि पब नियमों का उल्लंघन कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. अगर नाबालिग लड़की से रेप होता है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में देरी क्यों कर रहे हैं. भट्टी विक्रमार्क ने सरकार इस मामले में दोषियों को सजा देने की मांग की. घटना के विरोध में जनसेना पार्टी ने जुबली हिल्स थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने थाने में घुसने का प्रयास किया. पार्टी नेताओं ने दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में बड़े लोगों के बच्चे शामिल होने की बात सामने आई है. वहीं थाने के घेराव के दौरान पुलिस ने करीब 30 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर उन्हें बंजारा हिल्स थाने में शिफ्ट कर दिया.

Last Updated :Jun 4, 2022, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details