दिल्ली

delhi

रायबरेली में न्यायालय में पेशी पर आई पत्नी पर पति ने चाकू से किया हमला, हिरासत में आरोपी

By

Published : May 9, 2023, 12:21 PM IST

रायबरेली में एक महिला का पति से विवाद चल रहा है. मामला कोर्ट में है. महिला कोर्ट में पेशी पर आई थी, इस दौरान पति ने चाकू से कोर्ट परिसर में ही उस पर हमला कर दिया. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

रायबरेली में कोर्ट परिसर में पति ने पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया.
रायबरेली में कोर्ट परिसर में पति ने पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया.

रायबरेली में कोर्ट परिसर में पति ने पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया.

रायबरेली :कोर्ट परिसर में चाकू लेकर पहुंचे पति ने पत्नी पर हमला कर दिया. इससे वह घायल हो गई. हमले के बाद कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई. पुलिस ने घायल महिला को जिला अस्पताल भिजवाया. वहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है. महिला का पति से विवाद चल रहा है. मंगलवार को महिला कोर्ट में पेशी पर पहुंची थी. इस दौरान पति ने उस पर हमला कर दिया.

पुलिस के अनुसार रंभा का पुरवा थाना ऊंचाहार निवासी उमा सिंह का अपने पति नसीराबाद इलाके के गांव पूरे दयाराम तिवारी का पुरवा के रहने वाले दुखहरन सिंह से विवाद चल रहा है. मामला कोर्ट में है. महिला की शादी के 22 वर्ष हो चुके हैं. उसके 3 बच्चे भी हैं. मंगलवार को मुकदमे की तारीख थी. महिला पेशी पर कोर्ट में पहुंची थी. उमा सिंह अगली सुनवाई की तारीख मिलने के बाद अपने वकील के साथ लौट रही थी.

इस दौरान कोर्ट परिसर में लॉकअप के सामने दुखहरन ने चाकू से महिला पर हमला कर दिया. पेट में चाकू लगने से महिला चीखने-चिल्लाने लगी. कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया. महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिला अस्पताल के ईएमओ डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस वाले महिला को इलाज के लिए लेकर आए थे. उसके पेट पर चोट का निशान हैं. उसका इलाज किया जा रहा है. महिला की हालत स्थिर है. वहीं घायल महिला के अधिवक्ता सनोज कुमार ने बताया कि पीड़िता का उसके पति से विदाई व अन्य मामलों को लेकर विवाद चल रहा है. सुनवाई की अगली तारीख मिलने पर हम लोग लौट रहे थे, तभी उसके पति ने हमला कर दिया. वहीं कोर्ट परिसर में हथियार लेकर जाने पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें :खेत में मिला युवक का खून से लथपथ शव, पिता ने बहु के खिलाफ लिखाया मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details