दिल्ली

delhi

Honor Killing In Sitapur : चाचा ने सरेराह काटा भतीजा का गला, धारदार हथियार लेकर पहुंचा थाने

By

Published : May 6, 2023, 10:23 PM IST

सीतापुर जिले में ऑनर किलिंग की वारदात से सनसनी फैल गई. यहां चाचा ने धारदार हथियार से वार कर सरेराह अपनी भतीजी की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतापुरःजिले में ऑनर किलिंग की सनसनीखेज वारदात सामने आयी है. यहां चाचा ने शनिवार को अपनी ही भतीजी को धारदार हथियार से हमला कर सरेराह मौत के घाट उतार दिया. हत्या के बाद आरोपी चाचा खुद ही हत्या में प्रयुक्त हथियार लेकर थाने पहुंच गया. पुलिस ने आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इस सनसनीखेज वारदात की वजह गांव के ही गैर बिरादरी के एक व्यक्ति के साथ भतीजी के भागकर शादी करना और फिर वापस गांव में रहना बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एसपी सहित अन्य अफसरों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया है.

पुलिस ने दी यह जानकारी.

ऑनर किलिंग की यह दुस्साहसिक वारदात पिसावां थाना क्षेत्र की है. यहां के एक गांव में चाचा श्यामू सिंह ने अपनी ही सगी भतीजी की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी. थाना पुलिस के मुताबिक पिसावां थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती का गांव के ही एक शादीशुदा व्यक्ति से अवैध संबंध हो गया था. इसके बाद युवती के चाचा ने उसे उसके पिता के पास गाजियाबाद भेज दिया. शादीशुदा व्यक्ति गाजियाबाद जाकर युवती को भगा ले गया. जानकारी के मुताबिक कोर्ट मैरिज करने के बाद दोनों एक साथ रहने लगे और कुछ दिन पहले वह युवती को लेकर गांव वापस आ गया था. पुलिस के मुताबिक शनिवार को उसके चाचा को इस बात की भनक लग गयी. वह अपनी भतीजी की हत्या की योजना बनाकर उसे घर से खींचकर सड़क पर ले आया और फिर बांके से काटकर उसकी निर्मम हत्या कर दी.

घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया. पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्यों को एकत्र करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि प्रेमी व्यक्ति के परिवार वालों ने युवती के चाचा और उसकी पत्नी सहित नाबालिग बेटे पर घर से खींचकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. पुलिस का कहना है कि यह ऑनर किलिंग का मामला है. आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी अन्य पहलुओं की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं, इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है.

पढ़ेंः प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने दामाद के साथ मिलकर बेटी को तेजाब से जलाया था, दोनों गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details