दिल्ली

delhi

AMU की छात्रा हुई लव जिहाद का शिकार, पिता की तहरीर पर युवक के खिलाफ मुकदमा

By

Published : Sep 22, 2022, 12:17 PM IST

Etv Bharat
एएमयू में लव जिहाद ()

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) की एक हिंदू छात्रा लव जिहाद का शिकार हो गई. पीड़ित छात्रा के पिता का आरोप है कि गैर समुदाय का एक युवक उनकी बेटी को ले गया और जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी कर ली.

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) की एक हिंदू छात्रा के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है. छात्रा के पिता ने आरोप लगाया कि फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के दौरान उनकी बेटी को गैर समुदाय का युवक अपने साथ ले गया और शादी कर ली. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है. सीओ अशोक कुमार ने बताया कि लापता छात्रा की बरामदी के लिए पुलिस की 4 टीमें गठित की गई हैं और एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

जानकारी देते सीओ अशोक कुमार.

जानकारी के अनुसार, शहर के सासनी गेट थाना इलाके की एक कॉलोनी की रहने वाली छात्रा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही है. रोजाना की तरह छात्रा एएमयू में पढ़ने के लिए बुधवार सुबह घर से निकली थी. समय समाप्त होने के बाद भी जब छात्रा घर वापस नहीं पहुंची, तो परिजनों को चिंता सताने लगी और आनन-फानन में परिजन छात्रा की तलाश के लिए निकल पड़े, लेकिन छात्रा का कोई अता-पता नहीं लगा. बताया जा रहा है कि बुधवार से ही छात्रा और आरोपी मुस्लिम युवक का मोबाइल फोन बंद जा रहा है. परेशान होकर छात्रा के परिजन थाना अध्यक्ष सासनी गेट के पास लिखित शिकायत लेकर पहुंच गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया.

छात्रा के पिता द्वारा दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि सिविल लाइन थाना इलाके का रहने वाला मुस्लिम युवक उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया और जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी कर ली है. इस दौरान बेटी के साथ कुछ भी अनहोनी घटना की भी आशंका जताई गई है. हालांकि घटनाक्रम पर छात्रा के परिजन कैमरे के सामने कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है. मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने तत्काल पुलिस की 4 टीमें गठित कर दी. पुलिस का दावा है कि जल्द ही लापता छात्रा को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा. हालांकि मामले में एक युवक को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

सीओ अशोक कुमार ने बताया कि थाना सासनी गेट क्षेत्र के मोहल्ला महेंद्र नगर में एक व्यक्ति द्वारा उसकी बालिग लड़की को एक गैर समुदाय के लड़के द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाने के संबंध में तहरीर दी गई है. इसमें अभियोग पंजीकृत कर के एक युवक को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढे़ं-लखनऊ लव जिहाद: अथर्व बनकर फैजल ने हिंदू युवती से की शादी, मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details