दिल्ली

delhi

मैक्सिको में हुए गैंगवार में हिमाचल की बेटी की मौत, पिता की बस ये है एक गुहार

By

Published : Oct 23, 2021, 7:56 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले की बेटी अंजली की मैक्सिको में हुए गैंगवार के दौरान गोली लगने से मौत हो गई है. अंजली अमेरिका में लिंक्डइन कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्यरत थीं. बेटी की मौत की खबर होने पर परिवार समेत पूरे इलाके में गम का माहौल है. ईटीवी भारत से बात करते हुए अंजली के पिता केडी रयोत ने कहा कि अब भारत सरकार से बस यही गुजारिश है कि उनकी बेटी का शव घर आ जाए.

himachali
himachali

सोलन :अमेरिका में लिंक्डइन कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्य कर रही हिमाचल की 25 वर्षीय युवती अंजली रयोत की मैक्सिको में गोली लगने से मौत होने की खबर सामने आई है. अंजली की मौत की खबर मिलते ही परिवार समेत पूरे इलाके में गम का माहौल है. अंजलि सोलन की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली थी. उनके पिता केडी रयोत हैं, जो कि पशु पालन विभाग से रिटायर हैं. अंजली की शादी होने के बाद वह अमेरिका में रह रही थी.

बीते शुक्रवार को उनका जन्मदिन था. जन्मदिन को मनाने के लिए ही वह मैक्सिको गई हुई थी, जहां वह तट रिसॉर्ट टुलम में डिनर कर रही थी, तभी दुर्भाग्यवश दो गुटों में गैंगवार हुआ और गोली लगने से उनकी मौत हो गई. अमेरिका और भारत सरकार आपस में संवाद करके उनकी बेटी के शव को घर लाने की तैयारी कर रही है.

अंजली रयोत के पिता केडी रयोत ने ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत के दौरान बताया कि उनकी बेटी की शादी दिसंबर 2016 में हुई थी, उनकी बेटी पेशे से इंजीनियर थी और अमेरिका में लिंक्डइन कंपनी में कार्य कर रह रही थी. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के पति नेटफ्लिक्स कंपनी में बतौर मैनेजर कार्य करते हैं. जैसे ही उन्हें अपनी बेटी की मौत की खबर का पता लगा उन पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा. उनका एक बेटा भी है वह भी अमेरिका में बतौर इंजीनियर कार्य कर रहा है.

आप को बता दें कि अंजली बेहद हंसमुख थी और इंजीनियर होने के साथ-साथ वह ट्रैवल ब्लॉगर के रूप में बेहद फेमस थीं. वह देश-विदेश के पर्यटन स्थलों की खूबसूरती को दर्शाती थी, लेकिन उसे क्या पता था कि वह जहां घूमने के लिए आई हैं वह उसका अंतिम ट्रिप होगा.

पढ़ेंःमेक्सिको के रेस्तरां में गोलीबारी, एक भारतीय समेत दो की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details