दिल्ली

delhi

हिमाचल में सर्दी की दस्तक, बर्फ से ढकने लगी कुल्लू और लाहौल की पहाड़‍ियां

By

Published : Oct 11, 2022, 1:48 PM IST

हिमाचल प्रदेश में सर्दी के मौसम ने दस्‍तक दे दी है. सीजन की पहली भारी बर्फबारी हुई है. धौलाधार की पहाड़‍ियां बर्फ से ढक गई हैं. वहीं, कुल्‍लू मनाली की पहाड़‍ियों पर भी भारी हिमपात हुआ है. रोहतांग सहित बारालाचा दर्रा में भी बर्फ के ढेर लग गए हैं. प्रदेश में आज भी बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई (Himachal weather update) गई है. पढ़ें पूरी खबर...

HIMACHAL WEATHER UPDATE
HIMACHAL WEATHER UPDATE

कुल्लू:लाहौल स्पीति में बीती रात हुई भारी बारिश से अब ऊंची चोटियों पर हिमपात का दौर शुरू हो गया (snowfall in lahaul spiti) है. रोहतांग सहित कुल्लू मनाली की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हुई है. इसके अलावा लाहौल जिले की स्पीति घाटी में बर्फबारी का दौर जारी है, जिसके चलते पूरी स्पीति घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के द्वारा आगामी कुछ दिनों तक मौसम खराब बताया (Himachal weather update) गया है. जिसके चलते जिला प्रशासन ने भी लोगों से आग्रह किया है कि वे ऊंचाई वाले इलाकों का रूख न करें.

मंगलवार सुबह भी लाहौल घाटी की ऊंची चोटियों पर हिमपात जारी रहा. वहीं, स्पीति घाटी के कई गांव बर्फ की चपेट में आ गए हैं. ऐसे में लाहौल स्पीति प्रशासन ने होटल कारोबारियों से आग्रह किया है कि वह पर्यटकों को मौसम की स्थिति के बारे में जरूर अवगत करवाएं, ताकि खराब मौसम के चलते किसी को भी परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके अलावा जिला कुल्लू में भी बीती रात से बारिश हो रही (snowfall in kullu) है. जिससे ग्रामीण इलाकों में ठंड बढ़ गई है और लोग गर्म कपड़े पहनने के लिए मजबूर हो गए हैं.

लाहौल में बर्फबारी

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग (DC Kullu Ashutosh Garg) ने बताया कि मौसम विभाग ने आगामी 2 दिनों तक मौसम खराब की चेतावनी जारी की है. वहीं, ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर भी अब शुरू हो गया है. ऐसे में पर्यटक ऊंची चोटियों की ओर बिल्कुल भी न जाएं और ट्रैकिंग दल भी इस बात का विशेष ध्यान रखें. (snowfall in Himachal). मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अधिकारियों के मुताबिक आज सात जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कुछ जगहों पर बर्फबारी की बात भी कही गई है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल के सात जिलों में आज येलो अलर्ट, देश में ऐसा रहेगा मौसम

ABOUT THE AUTHOR

...view details