दिल्ली

delhi

Himachal Pilot Mohit Rana Martyred: MiG-21 क्रैश में हिमाचल का सपूत मोहित राणा शहीद, कल चंडीगढ़ में होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Jul 29, 2022, 1:13 PM IST

Updated : Jul 29, 2022, 6:34 PM IST

राजस्थान के बाड़मेर में क्रैश हुए मिग-21 में हिमाचल के मोहित राणा शहीद (Himachal Pilot Mohit Rana Martyred) हो गए हैं. मोहित मंडी जिले के संधोल के रहने वाले थे. बता दें कि गुरुवार रात को राजस्थान के बाड़मेर में एक मिग-21 विमान क्रैश हुआ था. जिसमें सवार दोनों पायलट शहीद हो गए. पढ़ें पूरी खबर...

Himachal Pilot Mohit Rana Maryred
Himachal Pilot Mohit Rana Maryred

मंडी: राजस्थान के बाड़मेर में वीरवार को भारतीय वायु सेना के मिग-21 विमान क्रैश (MIG 21 Crash in Rajasthan) में हिमाचल का सपूत भी शहीद हो गया है. हादसे में क्रैश हुए मिग-21 में मंडी जिले के पायलट मोहित राणा भी (Himachal Pilot Mohit Rana Martyred) सवार थे. उनके साथ एक और पायलट भी इस हादसे में शहीद हुए हैं. इस हादसे में जम्मू कश्मीर के फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल और हिमाचल के विंग कमांडर मोहित राणा शहीद हुए हैं. मोहित हिमाचल के मंडी जिले के संधोल के रहने वाले थे.

जानकारी के अनुसार यह विमान हादसा बीती रात करीब 9 बजे हुआ. भारतीय वायु सेना ने दोनों पायलटों के शहीद होने की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले ही मोहित छुट्टियों के दौरान अपने पैतृक गांव संधोल आए थे. हालांकि मोहित का पूरा परिवार चंडीगढ़ में ही रहता है. मोहित के पिता राम प्रकाश भी भारतीय सेना से कर्नल के पद से सेवानिवृत हुए हैं. शहीद मोहित राणा का अंतिम संस्कार कल चंडीगढ़ के सेक्टर 25 में होगा.

मुख्यमंत्री जयराम ने किया ट्वीट.

बता दें कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित राजस्थान के बाड़मेर जिले (Barmer plane crash) में वीरवार रात को भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 क्रैश (Mig 21 crash in barmer) हो गया. विमान क्रैश होने के साथ ही मिग 21 में आग लग गई. हादसे के बाद करीब एक किलोमीटर के इलाके में लड़ाकू विमान का मलबा फैल गया. प्लेन क्रैश में दोनों पायलट शहीद हो गए.

Last Updated : Jul 29, 2022, 6:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details