दिल्ली

delhi

CM Sukhu Health Update: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू इलाज के लिए दिल्ली के एम्स रवाना, स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे जांच

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 27, 2023, 10:31 AM IST

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू इलाज के लिए आज दिल्ली के एम्स रवाना हो गए हैं. सीएम को पेट दर्द और पेट में इन्फेक्शन की समस्या है. जिसे लेकर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू एम्स दिल्ली के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से अपनी जांच करवाएंगे. (Himachal CM Sukhu Health Update)

Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज इलाज व जांच के लिए दिल्ली के एम्स रवाना हो गए हैं. वहां पर वह स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से जांच करवाएंगे. आज सुबह 8:48 पर मुख्यमंत्री आईजीएमसी से पहले सरकारी निवास स्थान ओक ओवर गए. वहां से करीब 9:30 पर अनाडेल गए और फिर हेलीकॉप्टर से सफदरजंग हवाई अड्डा दिल्ली रवाना हुए. जहां से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एम्स दिल्ली जाएंगे और स्पेशलिस्ट से जांच कराएंगे. वहीं, एचपीटीडीसी के अध्यक्ष रघुवीर सिंह बाली भी सीएम के साथ गए हैं.

सीएम सुक्खू को पेट दर्द की शिकायत:गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को बुधवार (25 अक्टूबर) देर रात को पेट दर्द की शिकायत हुई थी. जिसके बाद तबीयत बिगड़ने पर सीएम को आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया. जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को आईजीएमसी अस्पताल में ही भर्ती कर लिया था. हालांकि डॉक्टरों द्वारा सीएम के सारे टेस्ट करवाने के बाद पेट में इन्फेक्शन बताया था. डॉक्टरों के अनुसार सीएम की हालत में सुधार था और उन्हें 2 दिन तक आराम करने की भी सलाह दी गई.

6 डॉक्टरों की टीम हुई थी गठित:आईजीएमसी शिमला में इलाज के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के लिए प्रशासन ने अस्पताल के 6 सीनियर डॉक्टरों व विभागाध्यक्षों की निगरानी में एक कमेटी का गठन कर दिया था. सीएम की देखभाल के लिए गैस्ट्रोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. बृज शर्मा की निगरानी में 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. जिसमें मेडिसिन विभाग अध्यक्ष डॉ. बलबीर, हृदय विभाग अध्यक्ष डॉ. पीसी नेगी, सर्जरी विभाग अध्यक्ष डॉ. यूके चंदेल, यूरोलॉजी विभाग अध्यक्ष डॉ. पंपोश रैना और रेडियोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. अनूप झोबटा को शामिल किया गया था.

मीडिया सलाहकार ने बताया था हालत में सुधार:वहीं, इसके बाद मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि सीएम को खानपान के चलते पेट दर्द की शिकायत हो गई थी. जिस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन अब उनकी हालात में सुधार है. उन्होंने बताया था कि सीएम को पेट में इन्फेक्शन हो गया है, जल्दी ही मुख्यमंत्री पूरी तरह से वापस स्वस्थ हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें:CM Sukhu Health Update: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की बिगड़ी तबीयत, आईजीएमसी शिमला में किया भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details