दिल्ली

delhi

अरब सागर में हेलीकॉप्टर हादसे में ONGC के तीन कर्मचारियों सहित चार की मौत

By

Published : Jun 28, 2022, 1:34 PM IST

Updated : Jun 28, 2022, 5:42 PM IST

तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC) का एक हेलीकॉप्टर अरब सागर में कंपनी के रिग पर उतरते समय समुद्र में गिर गया. हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत नौ लोग सवार थे. इस हादसे में ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों सहित चार की मौत हो गई है, जबकि पांच लोगों को बचा लिया गया है.

अरब सागर में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
अरब सागर में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

मुंबई:ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) का एक हेलीकॉप्टर मुंबई के पास समुद्र में गिर जाने के बाद भारतीय नौसेना और तटरक्षक ने मंगलवार को संयुक्त बचाव अभियान चलाया. इस हादसे में ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों सहित चार की मौत हो गई है, जबकि पांच लोगों को बचा लिया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत नौ लोग सवार थे और यह अरब सागर में कंपनी के रिग पर उतरते समय गिर गया.

नौसेना ने मुंबई से 60 नॉटिकल मील दूर ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर पर सवार यात्रियों और चालक दल को बचाने के लिए सीकिंग तथा एएलएच हेलीकॉप्टरों और भारतीय नौसेना के जहाज तेग को लगाया. तटरक्षक ने भी एक जहाज को इस काम के लिए लगाया, वहीं मुंबई से भी एक जहाज मंगाया गया और उसे बचाव अभियान के लिए भेजा गया. अधिकारी के अनुसार तटरक्षक के विमान ने लोगों के सुरक्षित निकलने के लिए लाइफ राफ्ट भी समुद्र में गिराये और समुद्र बचाव समन्वय केंद्र (मुंबई) ने अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा नेट को सक्रिय किया.

ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर मुंबई के तट से करीब 50 नॉटिकल मील दूर स्थित रिग पर उतरने की कोशिश कर रहा था, तभी हादसा हुआ. कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर रिग पर उतरने के स्थान से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर समुद्र में गिर गया. उन्होंने कहा कि घटना किन परस्थितियों में घटी, यह अभी स्पष्ट नहीं है. अन्य विवरण का इंतजार है. बता दें, अरब सागर में ओएनजीसी के अनेक रिग हैं.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jun 28, 2022, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details