दिल्ली

delhi

राज्यसभा चुनाव हरियाणा : कांग्रेस ने अजय माकन और बीजेपी ने कृष्ण लाल पंवार को दिया टिकट

By

Published : May 29, 2022, 11:09 PM IST

अगले महीने होने जा रहे राज्‍यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल उम्‍मीदवारों के नाम ऐलान कर रहे हैं. इस क्रम में बीजेपी और कांग्रेस ने हरियाणा के लिए अपने उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है.

Rajyasabha Election Haryana
राज्यसभा चुनाव हरियाणा : कांग्रेस ने अजय माकन और बीजेपी ने कृष्ण लाल पंवार को दिया टिकट

चंडीगढ़: राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections 2022) में प्रत्याशियों के ऐलान को लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है. कांग्रेस ने अगले महीने होने जा रहे राज्यसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारो के नाम की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने हरियाणा से अजय माकन को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा कांग्रेस ने देर रात जारी की गई लिस्ट में राजस्थान से रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस के अलावा भारतीय जनता पार्टी ने भी राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने हरियाणा से पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि आगामी 10 जून को देश के 15 राज्यों में 57 सीटों के लिए मतदान होगा.

कांग्रेस द्वारा जारी की गई लिस्ट

गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए हरियाणा की दो सीटों पर (Rajyasabha Election Haryana) चुनाव होना है. इसके लिए 24 मई से ही नामांकन दाखिल होने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार 31 मई तक नामांकन कर सकेंगे. इसके बाद 1 जून को नामांकनों की जांच की जाएगी. उम्मीदवार 3 जून तक अपना नामांकन वापस ले सकेंगे. 10 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. और उसी दिन शाम 5 बजे मतगणना शुरू होगी.

ये भी पढ़ें-राज्यसभा चुनाव : BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मुख्तार अब्बास नकवी का नाम नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details