दिल्ली

delhi

हरियाणा कांग्रेस ने 'महंगाई हटाओ रैली' में सर्वाधिक भागीदारी का लिया संकल्प

By

Published : Nov 27, 2021, 9:07 PM IST

महंगाई के मुद्दे को उठाने के लिए कांग्रेस पार्टी की मेगा रैली (Congress party's mega rally) से कुछ दिन पहले हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने रोडमैप तैयार करने के लिए शनिवार को एक बैठक की.

Haryana Congress leaders etv bharat
हरियाणा कांग्रेस के नेता

नई दिल्ली :हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress meeting) ने 'महंगाई हटाओ रैली' में सर्वाधिक भागीदारी का संकल्प है. कांग्रेस पार्टी की बैठक की अध्यक्षता हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल (Haryana Congress in-charge Vivek Bansal) के साथ राज्य प्रमुख कुमारी शैलजा (State Chief Kumari Selja) और विधायक दल के नेता भूपेंद्र हुड्डा (Legislature party leader Bhupendra Hooda) ने की.

बैठक में हरियाणा कांग्रेस के विधायक और पूर्व विधायक मौजूद रहे. महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने 12 दिसंबर को दिल्ली में एक बड़ी रैली करने का फैसला किया है. इस महंगाई हटाओ रैली को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी संबोधित करेंगे.

बंसल ने मीडिया को बताया कि इस बैठक में भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा दोनों को राज्य के नेताओं को मेगा रैली को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक भाग लेने की जिम्मेदारी दी गई है. हमने खुद को लक्ष्य दिया है. नेताओं पर कोई दबाव नहीं बनाया गया है. सभी ने बताया है कि वे कितने समर्थकों को रैली में ला सकते हैं और मुझे बेहद खुशी है कि वहां हरियाणा से बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने 60 हजार समर्थकों को लाने का लक्ष्य रखा है. हरियाणा के अलावा दिल्ली के अन्य पड़ोसी राज्य जैसे पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान भी भाग लेने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- उप्र को न बुआ चाहिए, न बबुआ चाहिए, सिर्फ बाबा चाहिए : राजनाथ

किसानों की मांग पर शैलजा ने कहा कि कांग्रेस किसानों के समर्थन में है. जब किसानों से विरोध समाप्त करने की अनिच्छा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि इस सरकार को यह सोचने की जरूरत है कि किसानों और सरकार के बीच विश्वास की इतनी कमी क्यों है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details