दिल्ली

delhi

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बना दिया मंदिर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

By

Published : Jul 24, 2021, 6:12 PM IST

Updated : Jul 24, 2021, 6:22 PM IST

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मंदिर बनाया गया है. ये मंदिर कहां और क्यों बनाया गया इस वजह को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

सीएम मनोहर लाल
सीएम मनोहर लाल

महेंद्रगढ़ :हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मंदिर बनाया गया है. दरअसल, यहां पर अवैध कब्जे को लेकर करीब 15 दिन पहले नगर परिषद नारनौल के द्वारा कार्रवाई की गई थी और 50 से ज्यादा परिवारों को बेघर होना पड़ा.

जिसके बाद ये परिवार लगातार जिला प्रशासन व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मकान देने की गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया. कोई भी समाधान न निकलता देख लोगों ने नगर परिषद की जमीन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का ही मंदिर बना दिया.

हरियाणा में बना सीएम मनोहर लाल का मंदिर

बाकायदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मूर्ति स्थापना की गई. हवन करवाया गया, चारों तरफ जय श्रीराम के नारे लगाए जा रहे थे, जहां मंदिर बनाया गया वह जमीन नगर परिषद की बताई जा रही है. इसी जमीन पर ये लोग अवैध कब्जा कर रह रहे थे. कार्रवाई के दौरान इन लोगों के मकानों को तोड़ दिया गया. इसके बाद भी ये लोग यहां पर डटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स को दी 'मनोहर सौगात', बढ़ाया गया DA

हर तरह कोशिश करने के बाद भी जब समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इन्होंने एक नया तरीका निकाला. इन लोगों ने इस जमीन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मंदिर स्थापित कर दिया.

इस मामले पर नगर परिषद ईओ अभय सिंह यादव ने साफ तौर पर कहा कि हमारे से इस प्रकार की कोई परमिशन नहीं ली गई और बिना परमिशन के अगर किसी भी प्रकार का निर्माण किया गया है तो यह गलत है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अब प्रदेश के मुखिया का ही मंदिर है तो ऐसे में सवाल खड़े होते हैं कि क्या जिला प्रशासन इस मंदिर को हटा पाएगा या नहीं.

Last Updated :Jul 24, 2021, 6:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details