दिल्ली

delhi

Guwahati Dibrugarh flight: इंडिगो की फ्लाइट बिना लैंडिंग के डिब्रूगढ़ से वापस लौटी

By

Published : Jul 10, 2023, 10:25 PM IST

असम में एक इंडिगो की फ्लाईट गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ जाने के लिए 187 यात्रियों के साथ निकली लेकिन डिब्रूगढ़ में लैंड करने से पहले ही वापस गुवाहाटी लौट आई. क्या हैं कारण पढ़ें पूरी खबर..

Guwahati Dibrugarh flight
गुवाहाटी डिब्रूगढ़ उड़ान

गुवाहाटी: इंडिगो की एक उड़ान, जिसने सोमवार को असम में गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय (एलजीबीआई) हवाई अड्डे से डिब्रूगढ़ के लिए उड़ान भरी थी, अचानक ही डिब्रूगढ़ में उतरे बिना एलजीबीआई हवाई अड्डे पर लौट आई. विमान डिब्रूगढ़ में उतरने के बजाय गुवाहाटी लौट आई, जिससे यात्री असमंजस में हैं.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, डिब्रूगढ़ के मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर लैंडिंग संबंधी समस्याओं के कारण डिब्रूगढ़ जाने वाली उड़ान को गुवाहाटी लौटना पड़ा. खराब मौसम के कारण इंडिगो के 6E 2652 विमान को वापस भेज दिया गया. विमान में कुल 187 यात्री सवार थे.

पता चला है कि मोहनबाड़ी एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले कम विजिबिलिटी के कारण यह मामला हुआ. बताया जा रहा है कि डिब्रूगढ़ हवाईअड्डे पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम बंद होने के कारण विमान उतर नहीं सका. गौरतलब है कि यह सिस्टम पिछले मार्च से अज्ञात कारणों से बंद है. लेकिन अभी तक एयरपोर्ट के किसी भी अधिकारी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. गौरतलब है कि पिछले दिनों इसी उड़ान संख्या 6ई-2652 पर यांत्रिक खराबी की दो घटनाएं हो चुकी हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सोमवार को बोरझार हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग से पहले ही विमान से तेज आवाज आ रही थी. कुछ ही दिन पहले, केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली, मंत्री बिमल बोरा, रंजीत कुमार दास, विधायक प्रशांत फुकन और नाबा डोले और कई अन्य लोगों ने उसी विमान के साथ कड़वे अनुभव का सामना करने के बाद इंडिगो विमान के खिलाफ टिप्पणियां की थीं.

उस दिन भी विमान में खराबी के कारण इसकी आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी. इंडिगो और हवाई अड्डे के अधिकारियों की चुप्पी और इस तथ्य के साथ कि डिब्रूगढ़ जाने वाली वही उड़ान वापस लौट आई है और बोरझार हवाई अड्डे पर उतर गई है, जिससे अब विवाद बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details