दिल्ली

delhi

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: गुंदला पोचमपल्ली रेलवे स्टेशन पर बुकिंग से लेकर चेकिंग तक काम संभालेंगी महिलाएं

By

Published : Mar 7, 2022, 7:26 PM IST

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को दक्षिण मध्य रेलवे के गुंदला पोचमपल्ली रेलवे स्टेशन (Gundla Pochampally Railway Station पर सभी कार्यों का दायित्व महिलाएं संभालेंगी. इस दिन महिला कर्मचारी रेलवे टिकट बुकिंग से लेकर अन्य कई पदों पर अपना योगदान देंगी.

Gundla Pochampally Railway Station
गुंदला पोचमपल्ली रेलवे स्टेशन

हैदराबाद : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को दक्षिण मध्य रेलवे के गुंदला पोचमपल्ली रेलवे स्टेशन (Gundla Pochampally Railway Station) पर सभी कार्यों का दायित्व महिलाएं संभालेंगी. इस दौरान रेलवे टिकट बुकिंग से लेकर टिकट चेकिंग सहित कई पदों पर महिलाओं ने कमान संभालेंगी. इस संबंध में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के हैदराबाद मंडल के डीआरएम शरत चंद्रयान मंगलवार को सुबह 10.30 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.

बता दें कि इससे पहले भी रेलवे के द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कई रेलवे स्टेशनों पर रेलवे टिकट बुकिंग से लेकर टिकट चेकिंग सहित कई पदों पर महिलाओं को कमान देने का काम सौंपा जा चुका है. वहीं महिला दिवस पर रेलवे के द्वारा अपनी कई ट्रेनों और कई स्टेशनों पर इस दिन के लिए सिर्फ़ अपनी लेडीज़ स्टाफ़ को ही तैनात किया गया था. इस दिन के महत्व को देखते हुए रेलवे ट्रेनों में पायलट, लोको पायलट से लेकर टीटी, कंडक्टर, सफ़ाई कर्मचारी और अटेंडेंट आदि सभी कामों के लिए महिला कर्मचारी की नियुक्त करने का काम पहले भी करता आया है.

ये भी पढ़ें -ट्रेन टक्कर सुरक्षा प्रणाली 'कवच' का हुआ परीक्षण, रेलमंत्री ने दिया बड़ा बयान

ABOUT THE AUTHOR

...view details