दिल्ली

delhi

ज्ञानवापी में शिवलिंग को लेकर किया था आपत्तिजनक ट्वीट, गुजरात में AIMIM नेता गिरफ्तार

By

Published : May 18, 2022, 4:51 PM IST

हिंदू देवी देवताओं के लिए आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में गुजरात पुलिस ने एआईएमआईएम के एक नेता को गिरफ्तार किया है. आरोपी नेता ने वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के कथित दावे पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था.

AIMIM नेता दानिश कुरैशी
AIMIM नेता दानिश कुरैशी

अहमदाबाद :गुजरात पुलिस की अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता दानिश कुरैशी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, दानिश कुरैशी ने हिंदू देवी देवताओं के लिए आपत्तिजनक कंटेंट ट्विटर पर पोस्ट किया था. उसके ट्वीट से हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत हुईं. आरोपी के खिलाफ दर्ज एफआईआर में धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के संबंधित धाराएं लगाई गईं हैं.

साइबर क्राइम के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर जेएम यादव ने मीडिया को बताया कि उसकी टीम को हैंडलर @danishqureshi की ओर से पोस्ट किए गए एक ट्वीट के बारे में पता चला. ट्वीट की कंटेंट ने बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत किया था. दानिश ने अपने ट्वीट में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग पर सवाल उठाया था और इस बारे में अभद्र टिप्पणी की थी. इसके बाद पुलिस टीम ने ट्विटर हैंडलर की टेक्निकल सर्च शुरू की.

जांच के दौरान पुलिस को दानिश कुरैशी की लोकेशन शाहपुर में मिली, जहां से उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ नरौडा और पालदी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. दानिश के खिलाफ सांप्रदायिक सद्भाव भंग करने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. हिंदू साधु डॉ ज्योति नाथ स्वामी ने पोस्ट की निंदा करते हुए एआईएमआईएम नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है . उनका कहना है कि दानिश को सार्वजनिक रूप से हिंदू समुदाय से माफी की मांग करनी चाहिए.

(आईएएनएस)

पढ़ें : हार्दिक पटेल के इस्तीफे के पीछे बीजेपी: कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details