दिल्ली

delhi

पंजाब: पठानकोट में सेना की छावनी के पास ग्रेनेड विस्फोट, पुलिस ने बताया आतंकवादी हमला

By

Published : Nov 22, 2021, 7:22 AM IST

Updated : Nov 23, 2021, 3:05 AM IST

पंजाब के सीमावर्ती जिले पठानकोट में सेना कैम्प के एक गेट के पास ग्रेनेड हमला हुआ है. बाइक सवार हमलावरों ने आर्मी कैंप के त्रिवेणी गेट के गेट के पास ग्रेनेड फेंका. हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं, पूरे जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

ग्रेनेड ब्लास्ट
ग्रेनेड ब्लास्ट

चंडीगढ़ : पंजाब के पठानकोट में सेना की छावनी के प्रवेश द्वार के बाहर ग्रेनेड (हथगोला) विस्फोट होने पर अधिकारियों ने सीमावर्ती जिले में अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक यह विस्फोट रविवार देर रात को छावनी के त्रिवेणी द्वार के बाहर हुआ. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने इसे 'आतंकवादी हमला' करार दिया है. पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार कुछ अज्ञात लोगों ने धीरापुल इलाके के नजदीक सेना की छावनी के त्रिवेणी द्वार के सामने ग्रेनेड फेंका. इलाके में लगे सीसीटीवी की फुटेज की जांच की जा रही है.

पठानकोट आर्मी कैम्प के पास ग्रेनेड हमला

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने कहा, हमलावरों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है. यह पूछे जाने पर कि हमले में किस तरह के ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है, पंजाब के पुलिस महानिदेशक इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने कहा, 'यह चीन में निर्मित पी-86 ग्रेनेड था.' विस्फोट के बाद पठानकोट और आस-पास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिले के अंदर व आस-पास विभिन्न स्थानों के कई नाकों पर वाहनों की तलाशी एवं जांच तेज कर दी गयी है.

पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में विस्फोटक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. कुछ ग्रामीणों द्वारा रविवार को कुछ संदिग्ध लोगों को देखे जाने का दावा करने के बाद पठानकोट पुलिस और सेना के जवानों ने नरोट जयमल सिंह थाने के सीमावर्ती इलाके के पास तलाशी अभियान भी चलाया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद ड्रोन की मदद से तलाशी अभियान चलाया गया.

गौरतलब है कि पठानकोट में स्थित वायु सेना के अड्डे पर जनवरी 2016 में आतंकवादियों ने हमला किया था. इससे पहले जुलाई 2015 में पड़ोसी गुरदासपुर जिले के दीनानगर के एक पुलिस थाने में भी आतंकवादी हमला हुआ था.

यह भी पढ़ें-निगरानी क्षमता बढ़ाएगी नौसेना, मानवरहित यान करेगी हासिल

पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति का आकलन करने के लिए अमृतसर सीमा क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जालंधर क्षेत्र के अधिकारियों की मंगलवार को एक बैठक बुलाई है. रंधावा, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने पुलिस को राज्य में रात्रि गश्त बढ़ाने के सख्त निर्देश जारी किए हैं.

पीटीआई-भाषा

Last Updated : Nov 23, 2021, 3:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details