दिल्ली

delhi

Shah On Terrorism: सरकार आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध: गृह मंत्री अमित शाह

By PTI

Published : Oct 5, 2023, 5:58 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण द्वारा आयोजित आतंकवाद विरोधी सम्मेलन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने आतंकवादियों के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करने पर जोर दिया.

Union Home Minister Amit Shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. शाह ने यह भी कहा कि देश द्वारा अपनाई गई आतंकवाद के प्रति बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति के पीछे प्रधानमंत्री मोदी का दृष्टिकोण है. गृह मंत्री ने यह बात राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा आयोजित आतंकवाद विरोधी सम्मेलन से पहले कही जिसका वह यहां उन्होंने उद्घाटन किया.

उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, 'मोदी सरकार हमारे देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. आज नई दिल्ली में एनआईए द्वारा आयोजित 'तीसरे आतंकवाद विरोधी सम्मेलन' का उद्घाटन करूंगा और हमारे देश द्वारा अपनाई गई आतंकवाद के प्रति बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति के पीछे मोदी जी के दृष्टिकोण को स्पष्ट करूंगा.'

आतंकवाद विरोधी सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद संबोधित करते हुए शाह ने यह भी कहा कि न केवल आतंकवाद, बल्कि आतंकवादियों के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करना होगा. गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लिए गए सख्त फैसलों से क्रिप्टोकरेंसी, हवाला, टेरर-फंडिंग, संगठित अपराध सिंडिकेट और नार्को-टेरर लिंक से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने में बहुत अच्छे परिणाम मिले हैं.

उन्होंने कहा कि अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है. उन्होंने कहा कि सभी आतंकवाद विरोधी एजेंसियों को ऐसा क्रूर रुख अपनाना होगा कि नए आतंकवादी संगठन न बन सकें. शाह ने कहा कि न केवल आतंकवाद से लड़ने की जरूरत है बल्कि इसके पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने की भी जरूरत है और इसके लिए हमें पूरी सरकार और टीम इंडिया की भावना के साथ काम करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details