दिल्ली

delhi

गोंडा में 65 किलो विस्फोटक के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 29, 2022, 4:36 PM IST

उत्तर प्रदेश की गोंडा जिले में पुलिस ने 65 किलो विस्फोटक के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पता लगा रही है कि आखिर इतनी मात्रा में विस्फोटक क्यों एकत्रित किया गया था.

65 किलो विस्फोटक बरामद
65 किलो विस्फोटक बरामद

गोंडा: जिले में कजरी तीज पर्व के एक दिन पहले सोमवार को मनकापुर इलाके में पुलिस ने भारी मात्रा में 65 किलो विस्फोटक बरामद किया है. बरामद किए गए गोला बारूद का अवैध तरीके से भंडारण किया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. जिस स्थान से यह विस्फोटक बरामद हुआ है, वहां से चंद कदम की दूरी पर ही भाजपा के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह का आवास है.

संजय तलवार, सीओ मनकापुर.
जानें क्या है पूरा मामला: मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के पीलखाना इलाके में पुलिस को अवैध रूप से विस्फोटक जमा करने की सूचना मिली थी. एसपी आकाश तोमर के निर्देश पर मनकापुर कोतवाली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर तीन लोगों को दबोच लिया. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब 65 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है.

इसमें सुतली गोला, 40 किलो पीला गंधक पाउडर बरामद,5 किलो सोर्रा पाउडर, 25 किलो बारूद और 3 बंडल सुनई बरामद की गई है. आरोपी बगैर लाइसेंस के इस विस्फोटक का भंडारण कर रहे थे. सीओ मनकापुर संजय तलवार का कहना है कि एसपी आकाश तोमर के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत तीन आरोपियों को 65 किलो विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया है. मामले में सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- मथुरा रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ बच्चा BJP नेता के घर पर मिला, छह गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details