दिल्ली

delhi

जयपुर एयरपोर्ट पर 95 लाख के सोने के साथ पकड़ा गया यात्री, पेस्ट बनाकर छुपाया था बैग में

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 7, 2023, 9:37 PM IST

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री को 95 लाख के तस्करी के सोने के साथ पकड़ा गया है. यात्री यह सोना पेस्ट बनाकर बैग में छुपाकर लाया था.

Gold worth Rs 95 lakh seized at Jaipur Airport
95 लाख के सोने के साथ पकड़ा गया यात्री

जयपुर.जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कस्टम विभाग की टीम ने एक बार फिर तस्करी का सोना पकड़ा है. कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री के बैग से 95 लाख रुपये का तस्करी का सोना बरामद किया है. यात्री सोने का पेस्ट बनाकर बैग में छुपा कर लाया था. करीब 1800 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा गया है. यात्री शारजाह से सोना तस्करी करके जयपुर लाया था. गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कस्टम एयर इंटेलीजेंस विंग ने यात्री को दबोच लिया. सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोना जब्त करके आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

कस्टम विभाग के कमिश्नर सुग्रीव मीणा के मुताबिक यात्री शारजाह से फ्लाइट में बैठकर जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था. संदिग्ध लगने पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने यात्री को रोका और चेकिंग की. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. यात्री ने किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु को अपने पास होने से इंकार कर दिया. कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की. यात्री के बैग और अन्य सामान की स्केनर से जांच की गई. जांच के दौरान बैग में 1800 ग्राम सोना बरामद हुआ.

पढ़ें:खिलौने और हैंड जूसर की रॉड में छुपा कर लाया सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

यात्री सोने का पेस्ट बनाकर बैग में छुपाकर लाया था. तस्करी के सोने की कीमत करीब 95 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है. आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है. कस्टम विभाग की टीम आरोपी से पूछताछ करके सोना तस्करों के नेटवर्क के संबंध में पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर तस्करी का सोना कहां पर पहुंचाया जाना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details