दिल्ली

delhi

DRI ने विमान सेवा के कर्मचारी से जब्त किया एक करोड़ का विदेशी सोना, ऐसे करता था तस्करी

By

Published : Nov 29, 2021, 7:32 PM IST

विमान सेवा के कर्मचारी से एक करोड़ का विदेशी सोना जब्त किया गया है. तेलंगाना में राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence ) को यह सफलता मिली. डीआरआई (DRI ) के मुताबिक आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जांच जारी है.

concept image
प्रतीकात्मक फोटो

हैदराबाद : राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence ) ने यहां हवाई जहाज की कैटरिंग सेवा (airplane catering service) के एक कर्मचारी के पास से तस्करी कर लाया गया एक करोड़ रुपये का विदेशी सोना जब्त किया है.

एजेंसी ने सोमवार को यह जानकारी दी. डीआरआई हैदराबाद जोनल यूनिट के अधिकारियों ने 27 नवंबर को विदेशी सोने की तस्करी करने वाले व्यक्ति को पकड़ा. अधिकारियों के मुताबिक उसके पास से 1 किलो वजन की दो सोने की छड़ें और 100 ग्राम वजन वाली दो पतली सोने की सीट बरामद की गई हैं. डीआरआई के मुताबिक बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 1.09 करोड़ रुपये है.

राजस्व खुफिया निदेशालय की विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी एक हवाई जहाज की कैटरिंग सेवा का कर्मचारी है. वह मध्य पूर्व (Middle Eas) से आने वाली उड़ानों में विदेशी सोने की तस्करी में शामिल था.

डीआरआई ने कहा कि विमान से भोजन की ट्रे उतारने या लोड करने के समय आरोपी छिपाया गया सोना प्राप्त कर लेता था. कर्मचारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आगे की जांच जारी है.

पढ़ें- हैदराबाद हवाई अड्डे पर 1 किलो से अधिक सोना और ₹ 4 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details