दिल्ली

delhi

कौशांबी में छात्रा ने की खुदकुशी, एम्बुलेंस न मिलने पर बाइक से शव लेकर घर पहुंचा भाई

By

Published : Mar 16, 2023, 8:34 PM IST

Etv Bharat

मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी नगर पालिका स्थित अंबेडकरनगर का है. एंबुलेंस नहीं मिलने पर पुलिस के सामने से भाई अपनी बहन के शव को बाइक से लेकर चल दिया लेकिन, किसी पुलिस वाले ने उसकी मदद नहीं की.

कौशांबी में एंबुलेंस नहीं मिलने पर बाइक से बहन का शव ले जाता भाई

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां इंटर की छात्रा ने आत्महत्या कर ली. घर वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उसकी सांस चल रही थी. इस पर वे उसे एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव को घर ले जाने के लिए जब अस्पताल में एंबुलेंस नहीं मिली तो छात्रा का भाई बहन की बॉडी को बाइक पर रखकर ही चल दिया. यही नहीं रास्ते में पुलिस की गाड़ी भी मिली लेकिन किसी ने मदद नहीं की. लगभग 10 किलोमीटर तक भाई अपनी बहन का शव बाइक से लेकर घर पहुंचा और मामले की सूचना पुलिस को दी. इस मामले पर संबंधित अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

मामला कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी नगर पालिका स्थित अंबेडकरनगर (हजारीतारा) का है. यहां की रहने वाली निराशा देवी इंटर की छात्रा थी. निराशा के भाई कुलदीप ने बताया कि हाल ही में हुई इंटर की बोर्ड परीक्षा में उसके कुछ पेपर खराब हो गए थे. जिसको लेकर उसकी बहन डिप्रेशन में थी. पेपर खराब होने के बाद वह घर पर गुमशुम रहने लगी और खाना भी सही से नहीं खाती थी. गुरुवार को घर वाले खेत पर गए हुए थे और तभी निराशा ने खुदकुशी कर ली. जैसे ही इसकी जानकारी परिजनों को हुई आनन-फानन में सभी घर पहुंचे.

कौशांबी में छात्रा के खुदकुशी करने के बाद रोती-बिलखती परिवार की महिलाएं

सांस चलती देख छात्रा को परिजन मंझनपुर मुख्यालय स्थित प्राइवेट अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने कुछ देर के इलाज के बाद छात्रा को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद छात्रा के भाई ने अस्पताल कर्मचारियों से शव को एंबुलेंस से घर भेजने के लिए कहा. लेकिन, आधे घंटे तक इंतजार करने के बाद भी अस्पताल के कर्मचारियों ने एंबुलेंस नहीं मुहैया कराई. इस पर नाराज परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया.

हंगामे की सूचना मिलते ही मंझनपुर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस की मौजूदगी में ही मजबूर होकर भाई अपली बहन के शव को गोद में लेकर बाइक पर बैठ गया और अस्पताल से लगभग दस किलोमीटर दूर अपने घर के लिए चल दिया. इसके बाद परिजनों ने पूरे मामले की सूचना कोखराज पुलिस को दी. कोखराज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस घटना के संबंध में जब अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो जिले के आला अधिकारी इस पूरे मामले में कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए. वहीं, जिलाधिकारी सुजीत कुमार बिना कैमरे के सामने आए और बताया कि इस मामले में जांच कराकर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः चंदौली में 7 साल की बच्ची से रेप, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी काे किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details