दिल्ली

delhi

पिरान कलियर में इबादत करना चाहती है हिंदू युवती, उत्तराखंड हाईकोर्ट से मांगी नमाज पढ़ने की इजाजत और सुरक्षा

By

Published : May 10, 2023, 3:12 PM IST

Updated : May 12, 2023, 12:55 PM IST

हरिद्वार के पिरान कलियर में नमाज पढ़ने की अनुमति और उन्हें सुरक्षा दिए जाने को लेकर एक हिंदू युवती और मुस्लिम व्यक्ति ने नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. युवती ने हाईकोर्ट से पुलिस सुरक्षा दिलाए जाने की मांग की है. युवती ने कुछ संगठनों से खतरा बताया है क्योंकि, वो हिंदू समुदाय से ताल्लुख रखती है. अब मामले की अगली सुनवाई 11 मई को होगी.

Uttarakhand High Court
उत्तराखंड हाईकोर्ट

नैनीताल:उत्तराखंड हाईकोर्ट में एक युवती ने हरिद्वार के पिरान कलियर में नमाज पढ़ने के लिए पुलिस सुरक्षा दिलाए जाने को लेकर याचिका दायर की है. बीते मंगलवार को वरिष्ठ न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी और न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता के अनुरोध पर अगली सुनवाई 11 मई की तिथि तय की है. वहीं, मध्य प्रदेश की रहने वाली हिंदू लड़की और मुस्लिम समुदाय से जुड़े एक व्यक्ति ने एक साथ ये याचिका दायर की है. उन्होंने नमाज पढ़ते समय विभिन्न धार्मिक संगठनों से खतरा बताया है.

पिरान कलियर में करना चाहते हैं इबादत:जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के नीमच की रहने वाली 22 वर्षीय हिंदू युवती और हरिद्वार निवासी 35 वर्षीय फरमान ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें पिरान कलियर में इबादत करनी है, लेकिन उन्हें विभिन्न धार्मिक संगठनों से खतरा है और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए.
ये भी पढ़ेंःपाकिस्तान तक चर्चित है पिरान कलियर का गूलर का पेड़, ये है मान्यता

याचिकाकर्ता लड़की इन दिनों उत्तराखंड के हरिद्वार में रह रही है. उसकी ओर से याचिका में ये भी कहा है कि वो हिंदू धर्म की अनुयायी हैं और बिना किसी डर, आर्थिक लाभ, भय या दबाव के पिरान कलियर में इबादत करना चाहती हैं.

उत्तराखंड हाईकोर्ट में सुरक्षा की लगाई गुहार: लड़की ने याचिका ने कहा है कि पिरान कलियर दौरे के बाद से ही वो इससे प्रभावित हुई और अब वहां इबादत करना चाहती हैं. उनकी ओर से हाईकोर्ट से प्रार्थना करते हुए कहा है कि हरिद्वार के जिलाधिकारी और एसएसपी को निर्देशित कर उन्हें और उनके परिवार को कट्टरपंथियों से होने वाले जान के खतरे से सुरक्षा दिलाएं.

Last Updated :May 12, 2023, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details