दिल्ली

delhi

कोर्ट में जबरन घुसा 12वीं का छात्र, हांफते हुए बोला- 'मैंने की है हत्या'

By

Published : Oct 27, 2021, 8:44 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 4:38 AM IST

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सनसनीखेज वारदात हुई है. प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर 7 टी-स्टेट में एक छात्रा की बेरहमी हत्या कर दी गई है. हालांकि, घटना के बाद आरोपी ने कोर्ट में खुद जाकर सरेंडर कर दिया है. कोर्ट परिसर में जाकर युवक ने कुबूला कि उसने एक लड़की की हत्या कर दी है और वो सरेंडर करना चाहता है. पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

देहरादून
देहरादून

देहरादून: थाना प्रेमनगर क्षेत्र के विंग नंबर 7 टी-स्टेट में 15 साल की छात्रा की गला रेतकर बेरहमी हत्या की गई है. लड़की प्रेमनगर के एक स्कूल की 11वीं की छात्रा थी. पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. हालांकि, घटना के बाद आरोपी ने कोर्ट में खुद जाकर सरेंडर कर दिया है. कोर्ट परिसर में जाकर युवक ने कुबूला कि उसने एक लड़की की हत्या कर दी है और वो सरेंडर करना चाहता है. ऐसे में कोर्ट के पेशकार ने पुलिस को बुलाकर आरोपी को उनके हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी तनुज पासवान की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चापड़ भी बरामद कर लिया है.

दोपहर 3 बजे मिलने बुलाया: पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी ने लड़की को बुधवार (27 अक्टूबर) दोपहर 3 से 4 बजे के बीच प्रेम नगर के विंग नंबर-7 के पीछे चाय बागान के इलाके में मिलने बुलाया था, जहां उसकी लड़की के साथ कहासुनी हो गई. इसी बीच आरोपी ने तैश में आकर धारदार हथियार से लड़की का गला रेत दिया और मौके से फरार हो गया.

कोर्ट में जबरन घुसा 12वीं का छात्र

शाम सवा चार बजे कोर्ट में किया सरेंडर:घटना के बाद आरोपी ने देहरादून के एसीजेएम (चतुर्थ) की कोर्ट में सरेंडर कर दिया. पुलिस के मुताबिक, लड़की स्कूल गई थी लेकिन जब घर नहीं लौटी तो मामले का खुलासा हुआ.

फिल्मी स्टाइल में कोर्ट में घुसा:वहीं, लड़के के कोर्ट में सरेंडर के वक्त वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शी अधिवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने ईटीवी भारत को बताया कि एसीजेएम (चतुर्थ) की कोर्ट में एक केस की बहस चल रही थी. इसी बीच अचानक एक लड़का कोर्ट के अंदर जबरन घुसा और जज के सामने कहने लगा कि उसने प्रेम नगर में हत्या कर दी है और वो सरेंडर करना चाहता है.

हालांकि, सरेंडर करने की प्रक्रिया सही न होने और अचानक कोर्ट में हत्या का जुर्म स्वीकार करने की बात किसी को समझ नहीं आई. ऐसे में कोर्ट के पैरोकार ने मौके पर पुलिस को बुलाया और आरोपी को उनके हवाले कर दिया.

पूछताछ में आरोपी का बड़ा कबूलनामा: पूछताछ के दौरान आरोपी तनुज पासवान ने बताया कि उसकी फेसबुक पर साल 2020 में लड़की से मुलाकात हुई थी. आरोपी के मुताबिक 'हम दोनों कई बार मिले और मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. पूजा (काल्पनिक नाम) और मैंने साथ जीने मरने की कसमें खाई थी. मैं पूजा से बेहद प्यार करने लग गया था. लेकिन जब मुझे पता चला कि पूजा का किसी और लड़के से भी दोस्ती कर रही हैं तो मैं परेशान रहने लगा. मैंने कई बार पूजा को समझाया, लेकिन उसने मुझे कहा कि मेरी जिंदगी मैं किसी से भी बात करूं. यह बात सुनकर मुझे बहुत बुरा लगा. क्योंकि मैं पूजा के बिना नहीं रह सकता था. इसी बात को लेकर पूजा और मेरे बीच गलतफहमी चल रही थी'.

'27 अक्टूबर को मैंने पूजा ने मुझे बातचीत करने के लिए प्रेमनगर बुलाया. लेकिन मुझे पता था कि वह मेरे साथ अब नहीं रहेगी तो मैं अपने घर से एक धारदार चापड़ लेता गया. जब मैं और पूजा सब्जी मंडी प्रेमनगर के पास मिले तो बात करते-करते रिंग नंबर 7 की तरफ चले गए. जहां पर मेरे और पूजा के बीच कहासुनी हो गई. इसी दौरान मैंने पूजा को सड़क के पास झाड़ियों में ले जाकर उसका गला दबा दिया. फिर अपने बैग से धारदार चापड़ निकालकर उसका गला रेत दिया और चाकू को झाड़ियों में फेंक दिया और वहां से सीधा देहरादून कोर्ट की तरफ चल दिया. क्योंकि मुझे जानकारी थी कि अगर मैं सीधा कोर्ट चला जाऊंगा तो पुलिस की पिटाई से बच जाऊंगा'.

ये भी पढ़ें: मुनस्यारी से लौट रही टैंपो ट्रैवलर खाई में गिरी, बंगाल के 5 पर्यटकों की मौत, 7 घायल

बता दें कि देहरादून का टी-स्टेट पहले भी इस तरह की वारदातों के लिए चर्चाओं में रहा है. टी-स्टेट के अंदर फैले सैकड़ों किलोमीटर तक के जंगल में अपराधी ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं.

Last Updated :Oct 28, 2021, 4:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details