दिल्ली

delhi

नूपुर शर्मा मामले पर गौतम गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

By

Published : Jun 12, 2022, 10:39 PM IST

बीजेपी सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने नूपुर शर्मा मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ पार्टी ने सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. इस मामले में जिस तरह से जगह-जगह प्रदर्शन कर दंगे हो रहे हैं वह बेहद चिंताजनक विषय है.

gautam-gambhir-reaction-on-nupur-sharma-statement-issue
gautam-gambhir-reaction-on-nupur-sharma-statement-issue

नई दिल्ली :बीजेपी से निलंबितनूपुर शर्मा मामले में देश ही नहीं विदेशों से भी लगातार तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है. इस बीच पूर्वी दिल्ली से सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि भाजपा से किसी ने भी अभी तक नूपुर शर्मा का समर्थन उनके बयान को लेकर नहीं किया है. नूपुर शर्मा खुद भी माफी मांग चुकी हैं. ऐसे में जिस तरह से अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन और दंगे हो रहे हैं. वह बेहद चिंताजनक विषय है. यूपी सरकार की तरफ से जिस तरह से हालातों को कंट्रोल में करने के मद्देनजर कार्रवाई की गई है मैं उसकी सराहना करता हूं.

गौतम गंभीर ने कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ पार्टी ने सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. देश के विभिन्न हिस्सों में नूपुर शर्मा और उनके परिवार के खिलाफ नफरत बड़ा माहौल पैदा किया जा रहा है और उन्हें जान से मारने की धमकी खुलेआम दी जा रही है. इस मामले में जिस तरह से जगह-जगह प्रदर्शन कर दंगे हो रहे हैं वह बेहद चिंताजनक विषय है.

गौतम गंभीर ने कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ पार्टी ने सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की है.

गौतम गंभीर ने कहा कि सबसे अधिक हैरान कर देने वाली तो बात यह है कि देशभर में धर्मनिरपेक्ष उदारवादी जो हर मामले पर अपनी राय रखते हैं आज पूरी तरीके से चुप हैं. यह वही लोग हैं जो तथाकथित तौर पर असहिष्णुता के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हैं. अब यह स्पष्ट हो चुका है कि कुछ राज्यों में वोट बैंक की राजनीति चल रही है, जिसके चलते दंगाइयों के द्वारा बेखौफ तबाही मचाई गई है.

ये भी पढ़ें :नूपुर शर्मा पर मुकदमे से नाराज भाजपा विधायक ने तीन राज्याें की पुलिस काे दी ये चेतावनी

गंभीर ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार के द्वारा पूरे मामले पर स्थिति को नियंत्रित करने और इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना करता हूं. आज भारत विकास की राह पर अग्रसर है और 21वीं सदी का भारत देश में इस तरह के व्यवहार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details