दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : केदारनाथ धाम में हो रही बर्फबारी, दर्शन के लिए लगी लंबी कतार

By

Published : Oct 23, 2021, 10:25 PM IST

उत्तराखंड स्थित प्रसिद्ध केदारनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी हो रही है. हालांकि, इससे पहले भी बर्फबारी हुई थी, लेकिन वो चोटियों पर ही हुई थी. बारिश और बर्फबारी के बीच भी श्रद्धालुओं की आस्था कम नहीं हुई है. श्रद्धालु ठंड में भी लाइन में लगकर दर्शन कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

केदारनाथ में जमकर बर्फबारी
केदारनाथ में जमकर बर्फबारी

रुद्रप्रयाग :उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम में एक बार फिर से मौसम खराब हो गया है. धाम में बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है. केदार धाम में यह सीजन की पहली बर्फबारी है. जबकि, धाम की चोटियों पर कई बार इससे पहले बर्फबारी हो चुकी है. बर्फबारी के बाद धाम में ठंड भी भारी इजाफा हो गया है. भारी बारिश और बर्फबारी के बावजूद श्रद्धालु लाइन में लगकर बाबा केदार के दर्शन कर रहे हैं.

केदारनाथ में जमकर बर्फबारी

बता दें कि केदारनाथ धाम में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. बीते दिनों बारिश के साथ ही धाम की चोटियों और हिमालय पर जमकर हिमपात हुआ था, लेकिन इस बार केदार धाम में भी बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के बाद अब केदारनाथ की चोटियां भी चांदी की तरह चमक रही हैं. इसके अलावा धाम में अब बर्फीली हवाएं भी चल रही हैं और मौसम ठंडा हो गया है. यात्रियों के अलावा स्थानीय लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. ठंड के चलते तीर्थ यात्रियों की परेशानियां भी बढ़ गईं हैं.

केदारनाथ धाम में बर्फबारी.

पढ़ें :उत्तराखंड : मौसम खुला तो केदारनाथ में झूमने लगे श्रद्धालु

यात्रा पड़ावों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात

रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि रोजाना 15 हजार के लगभग यात्री केदारनाथ पहुंच रहे हैं. यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स यात्रा पड़ावों पर तैनात की गई है. यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. बता दें कि 22 अक्टूबर को केदारनाथ धाम में हेली यात्री समेत 10,885 यात्रियों ने दर्शन किए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details