दिल्ली

delhi

Australian PM With Modi At Stadium : क्रिकेट मैदान पर 'कूटनीति', पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने देखा मैच

By

Published : Mar 9, 2023, 9:31 AM IST

Updated : Mar 9, 2023, 6:02 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच देखा.

PM Modi At Narendra Modi Stadium
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए गुरुवार एक एतिहासिक दिन बन गया. पहली बार दो देशों के प्रधानमंत्री यहां एक साथ टेस्ट क्रिकेट मैच देखा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज आज सुबह नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे. जहां एक रंगारंग कार्यक्रम से उनका स्वागत किया गया. होली के गीतों के बीच दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम का आनंद लिया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया. पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का मैच देखेंगे. दोनों प्रधानमंत्रियों ने दोनों टीमों के कप्तान से भी मुलाकात की और मैच के लिए शुभकामनाएं दी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया.

मैच से पहले भारत के माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने Team India कप्तान रोहित शर्मा को को विशेष कैप प्रदान किया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री एंथोनी अल्बानीस ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को विशेष टोपी भेंट की. इससे पहले जय शाह, मानद सचिव, बीसीसीआई ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक विशेष रूप से तैयार उनकी तस्वीर वाली फोटो फ्रेम भेंट की. वहीं, रोजर बिन्नी, अध्यक्ष, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री एंथोनी अल्बनीज को उनकी तस्वीर वाली फोटो फ्रेम भेंट की.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज बुधवार को ही अहमदाबाद पहुंच गये थे. अल्बनीज बुधवार को सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर उतरे. जहां से उन्होंने बरमती आश्रम का दौरा किया. यह आश्रम महात्मा गांधी से जुड़ा हुआ है. महात्मा गांधी ने 1917 में इस आश्रम की स्थापना की थी. वह मार्च 1930, वर्धा जाने से पहले तक वह यहां रहे. अल्बनीज ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के मूल्य और दर्शन आज भी सभी को प्रेरणा देते हैं. अल्बनीज ने कहा कि उनके जीवन से काफी कुछ सीखा जा सकता है.

Last Updated : Mar 9, 2023, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details