दिल्ली

delhi

लूट का सिग्नल : Green सिग्नल को करते थे Red, फिर करते थे चोरी

By

Published : Jul 15, 2021, 3:09 PM IST

ट्रेन के सिग्नल को हैक कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को सूरत पुलिस 3 दिन की रिमांड पर उज्जैन लाई है. आरोपी ग्रीन सिग्नल को रेड सिग्नल कर ट्रनों में लूट की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपी देश के 4 राज्यों में अब तक 8 चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. 26 जून को लूट की घटना में चारों बदमाशों ने आइफोन, नकदी सहित लाखों की लूट की थी.

loot
loot

भोपाल :पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र में ट्रेन को रोककर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को सूरत जीआरपी 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर उज्जैन लाई है.

आरोपियों ने 26 जून को शाजापुर जिले के मक्सी में ट्रेन को रोककर यात्रा कर रहे फरियादी से आइफोन, नकदी सहित लाखों रुपए लूट लिए. मामले में GRP बड़ा खुलासा कर सकती है. आरोपियों के नाम राहुल, दीपक, सनी और कुलबीर है. चारों हरियाणा के निवासी हैं.

4 राज्यों में 8 वारदातें, अब रिमांड पर आरोपी

GRP ने सूरत, गुजरात तक चलने वाली ट्रेनों को रोक कर सिग्नल में गड़बड़ी कर लूट की की वारदात को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को पकड़ कर 3 दिन के रिमांड के लिए उज्जैन लाई है. जिनसे पूछताछ जारी है. आरोपी ग्रीन सिग्नल को रेड कर ट्रेन रोकने में माहिर थे. देश के 4 राज्यों में कुल 8 घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर गिरोह से पुलिस पूछताछ कर रही है. दिनांक 26 जून को आरोपी दीपक, राहुल, कुलबीर, सनी और अन्य ने मिलकर शाजापुर जिले के मक्सी में देर रात करीब 3:30 बजे जयपुर हैदराबाद, भिंड, इंदौर सहित कई ट्रेनों में वारदात को अंजाम दिया. सभी आरोपी हरियाणा निवासी बताए जा रहे हैं.

पढ़ें :-सांप की तरह रेंगकर छत पर कटिया हटाने पहुंचा था शख्स, जानिए फिर क्या हुआ

सिग्नल को हैक कर ट्रेनों में करते थे लूट

मामला 26 जून देर रात का है. जहां कुछ बदमाश जयपुर, हैदराबाद, मध्यप्रदेश में ट्रेनों के एसी कोच में घुसे. यहां दो लोगों को बदमाशों ने धमकाया और दोनों से मोबाइल, बैग लूटकर कूद गए. बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले, इस दौरान महिलाओं ने शोर मचाया तो बदमाशों ने पथराव किया. दोनों वारदातों के बाद ट्रेन में सफर कर रहे अन्य यात्रियों की नींद खुली और सब घबरा गए. बैग में आइफोन, नकदी और 15 हजार रु. नकद और घड़ी थी. इस तरह दोनों महिलाओं से करीब सवा लाख रु. की लूट की. एक फरियादी परीक्षा देने जा रही थी जबकि दूसरी पति के साथ सफर कर रही थी. मामला जीआरपी उज्जैन को रैफर किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details