दिल्ली

delhi

Araria Journalist Murder Case: अररिया पत्रकार हत्याकांड के चार आरोपी हिरासत में, SIT कई जिलों में कर रही छापेमारी

By

Published : Aug 19, 2023, 11:27 AM IST

Updated : Aug 19, 2023, 12:03 PM IST

बिहार के अररिया पत्रकार हत्याकांड में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. इस मामले के दो आरोपी पहले से ही जेल में बंद हैं. कुल 8 आरोपी में 2 की तालाश अभी जारी है.

पत्रकार विमल यादव
पत्रकार विमल यादव

अररियाः बिहार के अररिया जिले में पत्रकार विमल यादव हत्याकांडमामले में पुलिस ने चार अन्य आरोपियों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ जारी है. इस मामले में आरोपी बनाए गए 2 लोग पहले से ही जेल में बंद हैं, बाकी 2 आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. परिवार की तरफ से कुल आठ आरोपियों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कराई गयी है.

ये भी पढ़ेंःBihar Journalist Murder :'आपसी रंजिश में हुई पत्रकार विमल यादव की हत्या, SP खुद कर रहे मॉनिटरिंग' -ADG

दो आरोपी पहले से ही जेल में बंदः एसपी कार्यालय से एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि इस हत्याकांड में पीड़ित पिता हरेंद्र प्रसाद सिंह के बयान पर 8 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. जिसमें चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही विज्ञप्ति में यह उल्लेख किया गया है कि इस हत्याकांड में 8 नामजदों के दो आरोपी पहले से ही जेल में बंद हैं और चार को पुलिस ने अभी गिरफ्तार किया है.

हिरासत में लिए गए हैं चार लोगः पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. सदर एसडीपीओ रामकुमार पुकार सिंह ने बताया कि हम लोग लगातार छापामारी कर रहे हैं. इसी क्रम में भरगामा के विपिन यादव, रानीगंज के भवेश यादव, आशीष यादव और उमेश यादव को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

Etv gfx

"हम लोग लगातार छापामारी कर रहे हैं. चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनके नाम विपिन यादव, भवेश यादव, आशीष यादव और उमेश यादव हैं, इनसे पूछताछ चल रही है. जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे"-रामकुमार पुकार सिंह, सदर एसडीपीओ

एडीजी मुख्यालय की है मामले पर नजरः इससे पहले बिहार के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने जानकारी देते हुए बताया था कि एसपी खुद मामले की जांच कर रहे हैं. मामले की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. पत्रकार विमल यादव की हत्या पुलिस खुली चुनौती के तौर पर देख रही है. खुद मुख्यालय एडीजी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं, वहीं इस मामले के बाद सरकार भी कटघरे में खड़ी है. सुशासन के राज्य में लॉ एंड ऑडर के खत्म होने की बात कही जा रही है.

Etv gfx

आपसी रंजिश में हुई पत्रकार की हत्याः बता दें कि कल शुक्रवार को पत्रकार विमल यादव की उनके घर में घुस कर हत्या कर दी गई थी. दरअसल विमल यादव अपने भाई गब्बू यादव की हत्या मामले में मुख्य गवाह थे. अपराधियों ने गवाही नहीं देने की चेतावनी दे रखी थी और गवाही ना देने को लेकर ही विमल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया. विपक्ष इसे लेकर सरकार से लॉ एंड ऑडर पर सवाल पूछ रहा है.

Last Updated :Aug 19, 2023, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details