दिल्ली

delhi

उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, नाथूराम गोडसे असली देशभक्त

By

Published : Jun 8, 2023, 4:00 PM IST

Updated : Jun 8, 2023, 4:27 PM IST

बलिया पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नाथूराम गोडसे को असली देशभक्त करार दिया. इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी को लेकर भी निशाना साधा है. चलिए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा.

Etv Bharat
Etv Bharat

बलियाः बलिया पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नाथू राम गोडसे को असली देशभक्त करार दिया. साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को बेच रहे हैं.

यह बोले उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रावत बुधवार को बीजेपी कार्यालय पर मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दिया. रावत ने कहा कि गोडसे ने गांधी जी को मारा वो एक अलग मुद्दा है. जहां तक मैंने गोडसे को जाना व पढ़ा है, वह भी एक देशभक्त थे. गांधीजी की जो हत्या हुई, उससे हम सहमत नहीं हैं.

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. कहा कि केवल नाम के साथ गांधी लगाने से विचारधारा गांधीवादी नहीं हो जाती है. जनेऊ बाहर लटकाने से उनकी पहचान नहीं बदल सकती है. वह (राहुल गांधी) केवल बात करते हैं. वह गांधीजी के नाम को बेच रहे हैं.

रावत ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए हालिया बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राहुल गांधी के प्रयास से कांग्रेस पर कोई असर नही पड़ेगा. कहा कि कांग्रेस बीते समय की बात होने जा रही है. राहुल गांधी कांग्रेस की पतली हालत देखकर बौखलाहट में बोल रहे हैं. वह मानसिक परेशानी में बोल रहे हैं. जनता ऐसे व्यक्ति को स्वीकार नहीं करेगी.

रावत ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात को लेकर कहा कि केजरीवाल से बड़ा नौटंकीबाज नेता इस देश में कोई नहीं है. अखिलेश यादव केजरीवाल से नौटंकी का गुण सीखना चाहते हैं. उन्होंने इसके साथ ही कहा है कि सपा के मुखौटे से जनता परिचित है. सपा ने उत्तर प्रदेश को गुंडाराज में झोंकने का काम किया है. सपा ने माफिया को अपना कैडर बनाया और फिर माफिया को माननीय बनाया. जनता आने वाले समय में फिर सपा को नकार देगी.

अखिलश यादव ने गुंडों को माननीय बनाने का काम किया
आजमगढ़ पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने केजरीवाल व अखिलेश यादव की मुलाकात पर निशाना साधा. कहा कि इन्हें मोदीजी का भय सता रहा है इसलिए एकजुट हो रहे हैं. इनकी कोई सकारात्मक सोच नहीं है. वहीं, उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि जातिवाद की राजनीति ने इस प्रदेश को गुंडाराज में तब्दील कर दिया है. अखिलेश ने गुंडों को माननीय बनाने का काम किया है. अब जातिवाद की राजनीति से ऊपर उठना होगा. कहा कि आज चीन के बार्डर पर एवन सडक का निर्माण हुआ है. 24 घंटे के अंदर सेना देश के किसी भी बार्डर पर सड़क मार्ग से पहुंच सकती है.
वह बोले कि 40 किमी. प्रति दिन के हिसाब से सड़कें व 14 किमी. प्रतिदिन के हिसाब से रेल मार्ग बन रहा है. मेट्रों के मामले में भारत आज दुनिया में पांचवें नंबर पर है. 12 एयरपोर्ट अब यूपी में हो गए हैं. हवाई सेवाओं का विस्तार हो रहा है. किसानों की आय दोगुनी करने का प्रयास किया जा रहा है. बेरोजगारी हटाने के लिए सरकार ने मजबूत काम किया है. दिल्ली में महिला पहलवानों के धरने को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि महिला पहलवानों ने नौकरी ज्वाइन कर ली है. धरना खत्म हो गया है, जिस नाबालिग खिलाडी ने आरोप लगाया था उसने भी अपने आरोप वापस ले लिए हैं, जो कानूनी प्रक्रिया है वह जारी है.

ये भी पढ़ेंः संजीव जीवा की हत्या के बाद वकीलों में आक्रोश, कोर्ट की सुरक्षा को लेकर आज कार्य बहिष्कार

Last Updated :Jun 8, 2023, 4:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details