दिल्ली

delhi

पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की चाैथी पत्नी नगमा बोलीं- क्या वो महिलाएं भी गलत थीं जिसको छोड़ दिया...सुनिए पूरा वीडियो

By

Published : Aug 3, 2021, 10:09 PM IST

पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की पत्नी नगमा ने सोशल मीडिया पर एक और वीडियो डाला है, जाे वायरल हाे गया. इस वीडियो में उन्होंने अपने पति द्वारा लगाए सारे आरोपों पर सफाई दी है. साथ ही चौधरी बशीर पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

पूर्व मंत्री
पूर्व मंत्री

आगरा :बहुचर्चित पूर्व मंत्री चौधरी बशीर और उनकी चौथी पत्नी नगमा का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्व मंत्री ने मंगलवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया. जो उनकी पत्नी नगमा और एक रिश्तेदार का है.

पूर्व मंत्री चौधरी बशीर पर नगमा ने लगाए कई गंभीर आरोप

वहीं नगमा ने भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें वह पति पूर्व मंत्री चौधरी बशीर पर धमकाने का आरोप लगा रही हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें तीन तलाक का मुकदमा वापस लेने की धमकी दी जा रही है. उन्हें परिवार के साथ अनहोनी का डर है. नगमा ने बताया कि उसने वीडियो अपने बहनोई के साथ बनाया है और बहनोई भाई होता है.

नगमा का कहना है कि जिस वीडियो को उनके पति पूर्व मंत्री चौधरी बशीर ने वायरल किया है. उसमें कुछ भी गलत नहीं है. यह वीडियो मैंने अपने बहनोई के साथ बनाया है. जो भाई के समान होता है. इसमें कुछ भी गलत नहीं हैं. नगमा ने कहा कि वह चौधरी बशीर से पूछती हैं कि मैं गलत हूं तो क्या वे सब महिलाएं गलत थीं, जिन्हें उसने छोड़ा है.

नगमा ने आरोप लगाया कि वह महिलाओं का शोषण करता है. उसके अन्य महिलाओं से भी संबंध हैं. उसका बहिष्कार होना चाहिए. नगमा वायरल वीडियो में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर पर धमकाने का भी आरोप लगा रही हैं. नगमा ने बताया कि उसे धमकाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं हारूंगी नहीं. मैं मुकदमा वापस नहीं लूंगी.

चाहे मुझे अपनी जान की बाजी क्यों न लगानी पड़े. मैं शासन और पुलिस ने अपील करती हूं कि, मेरा साथ दें. उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार करें. नगमा ने कहा कि मेरे चरित्र पर उंगली उठाने से पहले अपना चरित्र देख लें. तीन तलाक पर सख्त कार्रवाई का आदेश है.

ये है मामला

ताजगंज की गोबर चौकी निवासी नगमा ने मंटोला थाना में तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है. जिसमें नगमा ने मंटोला पुलिस को बताया कि, 11 नवंबर 2012 को मंटोला के ढोलीखार मोहल्ला निवासी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ निकाह हुआ था. दोनों के दो बेटे हैं. बड़ा बेटा आठ साल और छोटा बेटा सात साल का है. ससुराल में आए दिन के उत्पीड़न के चलते वह और दोनों बच्चे तीन साल से अलग मायके में रह रहे हैं. इसका भी पति पूर्व मंत्री चौधरी बशीर से कोर्ट में विवाद चल रहा है.

छठा निकाह करना चाहता है शौहर

पीड़िता नगमा का आरोप है कि निकाह के बाद से ही पति और ससुरालीजनों ने मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न शुरू कर दिया. मेरे साथ मारपीट और गालीगलौज की जाती थी. इसको लेकर भी दो मुकदमे दर्ज कराए थे. नगमा ने बताया कि अभी 23 जुलाई-2021 को मुझे पता चला कि, बिना तलाक दिए ही शौहर पूर्व मंत्री चौधरी बशीर छठा निकाह शाहिस्ता नाम की युवती के साथ करने जा रहा है. शाहिस्ता का यह दूसरा निकाह है. वह उसके नौकर की बहन है. यह जानकारी होने पर मैं अपनी ससुराल पहुंची. अपनी आपत्ति जताई. इस पर पति चौधरी बशीर ने गाली गलौज की. इसके साथ ही मुझे तीन तलाक बोल कर वहां से भगा दिया. जब मैं शिकायत लेकर मंटोला थाने पर पहुंची तो वहां भी सुनवाई नहीं हुई. पुलिस ने मेरी शिकायत भी नहीं ली गई.

बता दें कि पीड़िता नगमा ने मंटोला थाना पर पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के दबाव में पुलिस ने शिकायत नहीं ली तो वह एसएसपी ऑफिस पहुंची. वहां पर शिकायती प्रार्थना पत्र दिया. एसएसपी मुनिराज जी ने शिकायत पर पूर्व मंत्री के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. इस बारे में सीओ छत्ता दीक्षा सिंह का कहना है कि शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है. मामले की विवेचना करके आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सोशल मीडिया पर पीड़िता नगमा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बोल रही है कि, काजी हो या मौलाना, जो भी उनके शौहर चौधरी बशीर का निकाह पढ़ेगा. वह उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करेगी. इस संबंध में वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगी. उन्हें बताएंगी कि पूर्व मंत्री ने उनका किस तरह शारीरिक व मानसिक शोषण किया है.

बात साल 2013 की है. नगमा ने ही चौधरी बशीर को जेल भिजवाया था. नगमा की तहरीर पर चौधरी बशीर के खिलाफ मारपीट, दहेज उत्पीड़न और अप्राकृतिक कृत्य का मुकदमा दर्ज हुआ था. इस पर तत्कालीन एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे ने चौधरी बशीर को गिरफ्तार कराकर जेल भेजा था,

पूर्व विधायक गज़ाला के साथ हुआ था पहला निकाह

साल 2003 में चौधरी बशीर ने देवरिया जिले की रामपुर कारखाना सीट से विधायक रहीं गजाला लारी से प्रेम विवाह किया था. बसपा सुप्रीमो मायावती ने दोनों की शादी करवाई थी. विधानसभा चुनाव में चौधरी बशीर बसपा से चुनाव जीता था. इसके बाद गजाला और बशीर बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में पहुंच गए. दोनों का एक बेटा भी है.

बाद में गजाला और बशीर का तलाक हो गया. चौधरी बशीर की चौथी पत्नी नगमा का आरोप यह भी है कि चौधरी बशीर ने दूसरी शादी गिन्नी कक्कड़ नाम की लड़की से हिन्दू रीति-रिवाज से की थी. नगमा के मुताबिक, चौधरी बशीर ने तीसरी शादी दिल्ली की तरन्नुम से की. इसके बाद पूर्व मंत्री ने उससे निकाह किया था. इसके बाद चौधरी बशीर ने साल 2018 में पांचवी शादी रुबीना नामक महिला से की थी.

थाना मंटोला के प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. इसके पहले भी चौधरी बशीर पर कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं. जो कोर्ट में विचाराधीन हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details