दिल्ली

delhi

सास को श्रद्धांजलि देने सहारनपुर पहुंचे मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, कही बड़ी बात

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 6, 2023, 7:13 PM IST

Updated : Dec 6, 2023, 8:27 PM IST

Kamal Nath Saharanpur Visit : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सास कुंतीपाल का तीन दिसंबर को निधन हो गया था. वह 92 साल की थीं.

Etv Bharat
Etv Bharat

सास कुंतीपाल की शोकसभा में अपने विचार रखते मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ.

सहारनपुर : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सास और सहारनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा की दादी कुंतीपाल का तीन दिन पहले निधन हो गया था. उनकी शोकसभा बुधवार को उनके निवास स्थान दिल्ली रोड स्थित फ्रेंड्स कालोनी में आयोजित की गई. शोक सभा में पहुंचे भाजपा नेताओं और शहर के गणमान्य लोगों ने श्रद्वाजंलि अर्पित की है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी शोक सभा में पहुंचकर श्रद्वाजंलि दी.

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह शोक सभा नहीं, बल्कि प्रेम सभा है. क्योंकि आप सब माता कुंतीपाल और उनके परिवार के प्रेम में शोकाकुल परिवार के बीच आए हैं. तीन दिसम्बर को सहारनपुर की प्रमुख सामाजिक सेविका और पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा की दादी कुंतीपाल का निधन हो गया था. वह 92 साल की थीं. उनके निधन उपरान्त बुधवार को शोकसभा आयोजित की गई. शोकसभा में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता कमलनाथ भी पहुंचे.

कमलनाथ ने अपनी सास के चित्र पर पुष्प अर्पित करके श्रद्वाजंलि दी. इस दौरान उन्होंने बताया कि 92 वर्ष की उनकी सासु मां सरल स्वभाव की थीं. जब भी वे अपनी ससुराल आते तो उनसे कुछ नया ही सीखने को मिलता था. वे उन्हें अपने बेटे निर्भयपाल शर्मा से ज्यादा प्यार करती थीं. राजनीति में आने की प्रेरणा भी उन्ही से मिली थी, जिसके चलते वे 1995 में केंद्रीय मंत्री बने और इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी चुने गए.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने आगे कहा कि आज माता कुंतीपाल को श्रद्धांजलि देने के लिए यह शोकसभा नहीं है, बल्कि इसको प्रेम सभा कहा जाना चाहिए. क्योंकि आप सभी माता जी और उनके परिवार के प्रेम में ही यहां उन्हें श्रद्धांजलि देने आए हैं. इस प्रेम सभा में प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री बृजेश सिंह, महापौर डाॅ. अजय सिंह, पूर्व मंत्री डाॅ. धर्म सिंह सैनी एवं संजय गर्ग, विधायक कीरत सिंह, पूर्व विधायक इमरान मसूद, राजीव गुंबर, नरेश सैनी एवं सुरेंद्र कपिल, जिलाधिकारी डाॅ. दिनेश चंद्र, एसएसपी डाॅ. विपिन टाडा सहित अनेक राजनीतिक समाजिक संगठनों से जुडे लोगों ने शोक सभा में पहुंचे. इस दौरान राघव लखनपाल शर्मा, राहुल लखनपाल शर्मा, मध्य प्रदेश प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की पत्नी अलका नाथ सहित सभी परिजन मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः यूपी में फिर मंत्रिमंडल विस्तार के कयास, आज शाम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से भेंट कर सकते हैं सीएम योगी

Last Updated :Dec 6, 2023, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details