दिल्ली

delhi

पटियाला जेल के नए अधीक्षक की नियुक्ति पर पंजाब में बवाल

By

Published : Mar 28, 2022, 10:33 AM IST

कहते हैं जेल मानव सुधार गृह होता है. क्योंकि जेल का उद्देश्य है कि भटके हुए लोग को सुधारना. परंतु इन दिनों पंजाब का पटियाला जेल भगवंत मान और कांग्रेस के बीच द्वंद का विषय बन गया है.

र्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा
र्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा

चंडीगढ़ : भगवंत मान सरकार ने पटियाला जेल के अधीक्षक शिवराज सिंह का स्थानांतरण कर दिया है उसके जगह पर सुच्चा सिंह को नया जेल अधीक्षक पर नियुक्त किया है. इसके साथ ही पंजाब की राजनीति गरम हो गयी है. जेल अधीक्षक के तबादले पर विपक्ष पंजाब सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं. पंजाब के डिप्टी सीएम और पूर्व जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने भगवंत मान सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को जेल में वीआईपी सुविधाएं दिलाने के लिए भगवंत मान सरकार के जेल मंत्री हरजोत बैंस ने जेल अधीक्षक का स्थानांतरण किया है.

आरोप है कि नए जेल अधीक्षक सुच्चा सिंह बादल परिवार के बेहद करीबी हैं. उन्होंने कहा कि नए जेल अधीक्षक की नियुक्ति सरकार की लापरवाही के कारण की गई है जो बेहद ही निंदनीय कदम है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना से यह स्पष्ट हो गया कि मान सरकार ड्रग्स के खिलाफ कितनी गंभीर है. पूर्व खेल मंत्री परगट सिंह ने भी इस मामले में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान से जवाब मांगा है. युवा कांग्रेस ने भी आप पर हमला करते हुए जेल अधीक्षक को बादल परिवार का करीबी बताया और मुख्यमंत्री मान व शिअद प्रधान सुखबीर बादल की दोस्ती का खुलासा होने का आरोप लगाया है.

ड्रग्स मामले में शिअद नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पटियाला जेल में ही बंद हैं. पूर्व खेल मंत्री और कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने ट्वीट कर जेल अधीक्षक की तैनाती पर सवाल खड़े किए. उन्होंने पूछा है कि सुखबीर बादल के करीबी सुच्चा सिंह को जेल अधीक्षक क्यों लगाया है? क्या यही बदलाव है जिसको पंजाब के लोग चाहते थे. यह भी पढ़ें-पंजाब में आप सरकार से भयभीत डॉक्टर ने दिया इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details