दिल्ली

delhi

पाकिस्तान और आतंकवाद में हमारी सेना के सामने खड़े होने का नहीं दम, षडयंत्र से भर्ती हुए थे बर्खास्त कर्मी- डॉ निर्मल सिंह

By

Published : Jul 18, 2023, 9:43 AM IST

Updated : Jul 18, 2023, 11:08 AM IST

कश्मीर से आतंकवाद अभी खत्म नहीं हुआ है, अंकुश लगा है. ये कहना है जम्मू कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर निर्मल सिंह का. हरिद्वार दौरे पर आए डॉक्टर निर्मल सिंह ने कहा कि इस समय पाकिस्तान और आतंकवाद हमारी सेना के आगे खड़े भी नहीं हो सकते हैं. इसके साथ ही डॉक्टर निर्मल सिंह ने यूसीसी और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में बर्खास्त सरकारी कर्मचारियों को लेकर भी बयान दिया.

Dr Nirmal Singh
डॉक्टर निर्मल सिंह

कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री का बयान

हरिद्वार:जम्मू कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह हरिद्वार दौरे पर आए. यहां उन्होंने ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद पर अंकुश लगा है. उन्होंने कहा कि हालांकि अभी आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ है. आतंकवाद को समाप्त करने के लिए अभी और काम करने की जरूरत है.

हरिद्वार दौरे पर जम्मू कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री:जम्मू कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री रविवार को तीन दिवसीय निजी दौरे पर हरिद्वार पहुंचे थे. सोमवार को उन्होंने परिवार के साथ गंगा स्नान किया. सोमवार शाम को डामकोठी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए डॉक्टर निर्मल सिंह ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद धार्मिक स्थलों का कायाकल्प हुआ है. जम्मू कश्मीर में 2014 से पहले हालात बहुत बुरे थे.

धारा 370 बदलने के बाद कम हुआ आतंकवाद:मोदी सरकार के बाद जब से धारा 370 समाप्त हुई है, तब से जम्मू-कश्मीर में कई चीजें बदली हैं. धारा 370 समाप्त होने के बाद अलगाववाद और आतंकवाद पर अंकुश लगा है. आतंकवाद की विचारधारा को समाप्त होने में समय लगेगा, लेकिन उसकी शुरुआत हो गई है. धारा 370 खत्म होने के बाद लोगों की सोच बदली है. पत्थरबाजी बंद हुई है. बच्चे स्कूल जाते हैं. पाकिस्तान और आतंकवाद में दम नहीं है कि वर्तमान समय में हमारी सेना के सामने आकर खड़े हो सकें. पर्यटन बढ़ा है. पिछले साल एक करोड़ पर्यटक जम्मू कश्मीर पहुंचे थे. पर्यटकों की संख्या इस साल बढ़कर दो करोड़ हो गई है.

डॉक्टर निर्मल सिंह ने की गंगा आरती:हरिद्वार दौरे के दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर निर्मल सिंह ने कनखल के जगतगुरु आश्रम पहुंच कर शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया. साथ ही आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी, पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी, शहर विधायक मदन कौशिक से भी मुलाकात की. वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री ने सिंह द्वार पर पौधा रोपण किया. शाम के समय डॉक्टर निर्मल सिंह परिवार के साथ हर की पैड़ी पर गंगा आरती में शामिल हुए.

अधिकारियों की गिरफ्तारी पर बोले पूर्व उप मुख्यमंत्री:जम्मू कश्मीर में अधिकारियों की गिरफ्तारी पर पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर निर्मल सिंह ने कहा कि 90 के दशक के बाद बहुत बड़े षड्यंत्र के तहत पाकिस्तान और अलगाववादियों की तरफ से शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस और अन्य विभागों में लोगों की भर्ती की गई. मोदी सरकार में ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

यूसीसी कानून सराहनीय कदम:डॉक्टर निर्मल सिंह ने कहा कि यूसीसी कानून बनाना स्वागत योग्य कदम है. जो लोग नहीं चाहते कि महिलाओं को उनका हक मिले. संपत्ति में हक मिले या जो चाहते हैं कि चार चार शादियां हों, वह लोग यूसीसी का विरोध कर रहे हैं. यूसीसी सभी धर्मों के लिए बन रहा है. सभी धर्मों की अच्छी बातें यूसीसी में शामिल की जाएंगी.
ये भी पढ़ें:राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल तीन कर्मियों को जम्मू कश्मीर प्रशासन ने किया बर्खास्त

कानून सबके लिए बराबर:डॉक्टर निर्मल सिंह ने कहा कि सत्यपाल मलिक राज्यपाल रहे अच्छी बात है. लेकिन कानून सबके लिए बराबर है. गलत व्यक्ति को कानून छोड़ेगा नहीं. व्यक्तिगत तौर पर सत्यपाल मलिक के खिलाफ कुछ नहीं किया जा रहा है.

महबूबा मुफ़्ती जब सरकार के खिलाफ बोलीं तो किया बाहर:जम्मू कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर निर्मल सिंह ने दावा किया कि जब तक महबूबा मुफ़्ती भाजपा के साथ सरकार में रहीं, तब तक उन्होंने सरकार के खिलाफ कुछ नहीं बोला. लेकिन जब वह गलत बयानबाजी करने लगीं, तो भाजपा उनसे अलग हो गई.

Last Updated : Jul 18, 2023, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details