दिल्ली

delhi

बहुगुणा बोले- BJP में रिपीट की परंपरा नहीं, क्या धामी नहीं बनेंगे अगले CM?

By

Published : Nov 13, 2021, 1:54 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने अगला मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर अपनी बेबाक राय दी. उन्होंने कहा कि भाजपा एक अनिश्चितताओं की पार्टी है. बीजेपी में कोई रिपीट नहीं किया जाता. सियासी गलियारों में उनके इस बयान के कई मतलब निकाले जा रहे हैं.

bahuguna
bahuguna

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में सत्ताधारी दल भाजपा अपने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर युवा मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी को प्रोजेक्ट कर रहा है. यह बात कई वरिष्ठ नेताओं के गले नहीं उतर रही है. इस मुद्दे पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय बहुगुणा का मन टटोला गया तो उन्होंने अपनी बेबाक राय मीडिया के सामने रखी.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि राजनीति अनिश्चितताओं का खेल है और भाजपा ने यह सिद्ध कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि मुख्यमंत्री को यहां पर रिपीट किया जाए. उन्होंने गुजरात का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा में रिपीट नहीं किया जाता है, यह साबित हो चुका है. बहुगुणा ने अपने बयान में यह भी बताने की कोशिश की है कि अभी उत्तराखंड में टॉप लीडरशिप बाकी है.

विजय बहुगुणा, पूर्व सीएम

वहीं, बहुगुणा ने बीते रोज नाराज पूर्व विधायकों और सरकार दायित्वधारी रहे वरिष्ठ नेताओं को मनाने के लिए बुलाई गई बैठक के सवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. बैठक में कौन आया कौन नहीं आया, ये देखा जाएगा लेकिन आगामी चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं और अनुशासन में हैं.

खंडूड़ी हुए थे रिपीट: बता दें, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा आज भले ही बीजेपी में किसी सीएम को रिपीर्ट न करने के बात कर रहे हो, लेकिन साल 2011 में उत्तराखंड में बीजेपी ने अपने सीएम रिपीट किया था. बीजेपी के वरिष्ठ नेता भुवन चंद्र खंडूड़ी साल 2007 से 2009 तक मुख्यमंत्री रहे. इसके साथ ही खंडूड़ी को दूसरी बार 2011 से 2012 तक उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया था. लेकिन सवाल ये है कि जिस तरह के बहुगुणा ने कहा कि बीजेपी में रिपीट की परंपरा नहीं है, उसका सियासी गलियारों में यहीं मतलब निकाला जा रहा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी अगले मुख्यमंत्री नहीं होगे. क्योंकि अभीतक बीजेपी उनके चेहरे पर ही चुनाव लड़ने की बात कह रही है.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड को सालभर में मिलेगा चौथा मुख्यमंत्री ? विजय बहुगुणा का तो यही इशारा है

ABOUT THE AUTHOR

...view details