दिल्ली

delhi

गांवों में घूम रहे बाघ को पकड़ने के लिए मुस्तैद हुआ वन विभाग

By

Published : May 31, 2022, 10:47 PM IST

Forest department prepares catch tiger kakinada
गांव में बाघ पकड़ने तैयारी विभाग काकीनाडा

आंध्र प्रदेश के कई गावों में बाघ देखे जाने से वहां लोगों में भय व्याप्त है. इतना ही नहीं, बाघ ने अब विभिन्न गावों के मवेशियों को अपना शिकार बनाया है. वन विभाग की टीम ने रविवार को क्षेत्र में जाकर बाघ को पकड़ने के लिए इंतजाम किए और लोगों से रात में घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी.

अमरावती:आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले के कई गांवों के लोग इन दिनों डर के साए में जी रहे हैं. इसका कारण है क्षेत्र में खुलेआम घूमता बाघ, जिसे पकड़ने के लिए तमाम कवायद की जा रही है. रविवार को वन अधिकारी 150 लोगों के साथ बाघ को पकड़ने की तैयारी करने के लिए निकले और सभी जरूरी व्यवस्थाएं की. वहीं अधिकारियों ने लोगों से रात में घर से बाहर न निकलने की गुजारिश की. उन्होंने बताया कि प्रतिपादु मंडल में करीब 80 फीट ऊंचे टीले पर बाघ देखा गया, जिसपर नजर रखने के लिए यहां सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है.

यह भी पढ़ें-बाघिन के प्यार में दो बाघ भिड़े, वीडियो में देखें बाघों की दहाड़ से कैसा थर्राया जंगल

बताया गया है कि कुछ ही दिनों के भीतर बाघ 5 विभिन्न गांवों में छह भैंसों की जान ले चुका है, जिससे गांव के लोगों को अपने मवेशियों की चिंता सताने लगी है. बाघ को पकड़ने के लिए किए जा रहे प्रयास पर बात करने के लिए वन अधिकारियों ने विभिन्न गांवों के सरपंच से मुलाकात कर योजना बनाई. इधर मुख्य वन अधिकारी बाघ की गतिविधियों पर नजर रख हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि बाघ को पकड़ने में कुछ दिन और लग सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अब देखना यह है कि बाघ पकड़ा जाता है या जंगल की ओर निकल जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details